Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2037988
photoDetails0hindi

Numerology: इन मूलांक वालों के लिए खास रहेगा नए साल का पहला सप्ताह, जानें अपनी अंकराशि

Ank Jyotish 1 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: साल का पहला दिन आपरके लिए खास रहेगा. जीवन में खास बदलाव आएंगे और साथ ही जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा. किसी तरह की परेशानी आने पर शेयर करें और साथ ही सेहत का ध्यान रखें.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, आर्थिक और मानसिक स्थिति में सुधार आएगा. साथ ही फैसले लेने से पहले सोच समझ लें. आज आपको शुभ समातार मिल सकता है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए परेशानी से भरा रह सकता है. घर में बड़ों की सेहत का खास ध्यान रखें और साथ ही रिश्तों को लेकर सावधान रहें. वाद-विवाद में पड़ें और खर्चों पर नियंत्रण रखें.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए खास साबित हो सकता है. जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा और साथ ही रिश्तों में सुधार आएगा. खर्चों पर संयम और वाद-विवाद से बचें.

 

5/9

मूलांक 5: नए साल का पहला दिन आपके लिए लकी साबित हो सकता है. मन को शांत रखकर काम करें और साथ ही निवेश को लेकर लिए गए फैसलों पर विचार करके ही आगे कोई अहम कदम उठाएं.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. रिश्तों में मजबूती आएगी और साथ ही किसी को लेकर घर में विवाद होने की स्थिति पैदा हो सकती है. पार्टनर का साथ दें. काम और निजी जिंदगी को संतुलन में रखें.

7/9

मूलांक 7: आज का दिन मन को शांत रखें, ऐसा कोई कदम न उठाएं, जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ें. किसी अजनबी पर भरोसा न करें, साथ ही मन को खुश रखने का प्रयास करें.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए बेहद ही खास रहेगा. मन को शांत रखें और काम को लेकर लिए गए फैसलों पर अमल करें. आर्थिक लाभ होगा और साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामलों में लाभ होगा.

 

9/9

मूलांक 9: नए साल का आगाज आपके लिए खास रहेगा. जिम्मेदारियां बढ़ेगी और साथ ही चुनौतियां भी बढ़ेगी, जिससे सम्मान में बढ़ोतरी होगी. शादी को लेकर आपके लिए यह साल खास रहेगा.