Advertisement
photoDetails0hindi

Numerology: इस सप्ताह इन मूलांक वालों को मिलेगा लाभ और नए अवसर, जानें सभी अपना मूलांक

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1:  आज का दिन आर्थिक मामलों को लेकर परेशानी से भरा हो सकता है, लेकिन निवेश करने के मामले में लाभ मिलने की संभावना है. काम को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है, आर्थिक मामलों को लेकर धन लाभ होगा, साथ ही लेन-देन के मामले में भी खुशखबरी मिलेगी. काम पर फोकस रखने की जरूरत है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी औक साथ ही फैसले लेने से पहले सोच-समझकर कदम उठाएं, जिससे की मुसीबत न झेलनी पड़े. नौकरीपेशा लोगों के जीवन में बदलाव आएगा. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन खास हो सफलता से भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफल होंगे और साथ ही यात्रा पर भी जाने का प्लान बन सकता है. काम में की गई मेहनत रंग लाएगी और धन लाभ होगा.

 

5/9

मूलांक 5: आड काम को लेकर सफलता मिलेगी. शुरुआती काम में शुभ समाचार मिलेंगे, जिससे कि दोस्तों के साथ घूमने का भी प्लान बन सकता है. जीवन में सुख का आगमन है. 

 

6/9

मूलांक 6: आज के दिन काम को लेकर फोकस रहें और साथ ही परिजनों का जरूरचों को पूरा करें. नौकरीपेशा लोगों के जीवन में सुख का आगमन होगा, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज के दिन बिजनेस कर रहे लोगों को सावधान रहने और काम में आ रही परेशानी का समाधान निकालने के लिए तत्पर रहने की जरूरत है. आर्थिक लाभ होगा और घरवालों का साथ मिलेगा.

 

8/9

मूलांक 8:  आज का दिन सामान्य रहेगा, सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है. आर्थिक लाभ होगा, जिससे रोजाना की जिंदगी में बदलाव आएगा. लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतें. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन अच्छा रहेगा, परिवार की सेहत का खास देने की जरूरत है. छोटे-भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे होंगे, जिससे की रिश्तों में मिठास आएगी.