Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1893788
photoDetails0hindi

Lucky Gemstone: इन 5 रत्नों को धारण करते ही चमक उठेगी सोई किस्मत, मिलेगा बेशुमार धन

Lucky Gemstone: तेजी से बदलते वक्त के साथ पैसा लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है, इसके बिना जीवन की कल्पना करना भी असंभव है. कई बार लोगों को थोड़ी सी मेहनत करने के बाद भी पैसा मिल जाता है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कड़ी मेहनत के बाद भी गरीबी में जीवन बिताते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे लोगों के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. दरअसल आप कुछ रत्न धारण करके पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं. 

 

जेड स्टोन

1/5
जेड स्टोन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जेड स्टोन को धारण करने से बुध ग्रह मजबूत होता है. इसे धारण करने वाले जातकों को पैसे से संबंधित परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. 

 

टाइगर स्टोन

2/5
टाइगर स्टोन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, टाइगर रत्न को धारण करने से सूर्य और चंद्र ग्रह मजबूत होते हैं. इससे जातक को नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलती है और आय बढ़ती है. 

 

सुनहला रत्न

3/5
सुनहला रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुनहला रत्न का संबंध बृहस्पति से माना जाता है. अगर आप ज्यादा खर्चीले स्वाभाव के हैं तो इस रत्न को धारण करने से पैसे बचना शुरू हो जाएंगे. 

 

ग्रीन एवेंच्यूरिन

4/5
ग्रीन एवेंच्यूरिन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रीन एवेंच्यूरिन व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसे धारण करने से व्यापार में तरक्की होती है. 

 

माक्षिक रत्न

5/5
माक्षिक रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माक्षिक रत्न को धारण करने से दिमाग तेज होता है. साथ ही ये रत्न आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है, जिससे आपको हर जगह सफलता मिलती है.