Mangalwar Ke Upay: सारी समस्याओं को दूर करते हैं मंगलवार के ये चमत्कारी उपाय, आजमाकर देख लें!
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: सारी समस्याओं को दूर करते हैं मंगलवार के ये चमत्कारी उपाय, आजमाकर देख लें!

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपायों को आजमाने से आप बजरंगबली को प्रसन्न करके अपने जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. 

Mangalwar Ke Upay: सारी समस्याओं को दूर करते हैं मंगलवार के ये चमत्कारी उपाय, आजमाकर देख लें!

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म सप्ताह के सभी दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित हैं, मंगलवार का दिन संकट मोचन हनुमान की अराधना के लिए समर्पित माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त सच्चे मन से इस दिन बजरंगबली की अराधना करता है, उसके जीवन के सभी दुख और परेशानियां खत्म हो जाती हैं. इसके साथ ही मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपायों को आजमाने से आप बजरंगबली को प्रसन्न कर सकते हैं. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए ऐसे ही कुछ उपाय लेकर आए हैं. 

मंगलवार के विशेष उपाय (Mangalwar Ke Upay)

शनि की महादशा से बचने के लिए
शनि की साढ़ेसाती या महादशा का किसी भी व्यक्ति के जीवन पर बहुत बुरा असर पड़ता है, अगर आप भी शनि देव के प्रकोप से परेशान हैं को मंगलवार के दिन तुलसी के 108 पत्तों पर पीले चंदन से राम नाम लिखें और फिर उसे बजरंगबली को पहना दें. ऐसा करने से शनि के प्रकोप से मुक्ति मिलती है. 

बुरी नजर से बचने के लिए
मंगलवार के दिन आटे में काला तिल और तेल मिलाकर उसकी रोटी बनाएं. अब इसी रोटी में गुड़ लगाकार जिस व्यक्ति को नजर लगी है उस पर सात बार वारकर किसी जानवर को खिला दें. ऐसा करने से बुरी नजर का प्रभाव खत्म होता है. 

धन प्राप्ति के लिए
अगर आप पैसों का कमी से परेशान हैं तो हर मंगलवार बंदरों को गुड़ और चना खिलाएं. इसके साथ ही किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराएं, ऐसा लगातार 7 मंगलवार तक करने से आपकी पैसों से संबंधित परेशानी दूर होगी. 

अकाल मृत्यु से बचने के लिए
अकाल मृत्यु से बचने के लिए हर मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर जाकर उन्हें सिंदूर अर्पित करें और देशी घी का दीपक जलाएं. साथ ही लगातार 11 मंगलवार तक सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से अकाल मृत्‍यु का खतरा टल जाता है. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

 

Trending news