Kuber Dev Vastu Tips: मां लक्ष्मी के साथ ऐसे करें कुबेर देवता की पूजा, धनभंडार से भरा रहेगा घर
Advertisement

Kuber Dev Vastu Tips: मां लक्ष्मी के साथ ऐसे करें कुबेर देवता की पूजा, धनभंडार से भरा रहेगा घर

Kuber Dev Vastu Tips: हिंदू धर्म कुबेर देवता को धन का देवता माना गया है. कहते हैं कि अगर भक्त मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता की पूजा पूरे मन और विधि-विधान के साथ करें तो उनका घर हमेशा धनभंडार से भरा रहता है. इसलिए इन तीन राशियों के पास पैसों की कभी कमी नहीं होती. 

Kuber Dev Vastu Tips: मां लक्ष्मी के साथ ऐसे करें कुबेर देवता की पूजा, धनभंडार से भरा रहेगा घर

Kuber Dev Vastu Tips: हिंदू धर्म कुबेर देवता को धन का देवता माना गया है. कहते हैं कि अगर भक्त मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता की पूजा पूरे मन और विधि-विधान के साथ करें तो उनका घर हमेशा धनभंडार से भरा रहता है. कुबेर देवता को धन के साथ बीमारियों और दुख-दर्द से निजात दिलाने वाला भी माना जाता है. ज्योतिषों के अनुसार, कुबेर देवता अपने सभी चाहने भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते रहते हैं. मगर कुबेर देवता को यह तीन राशियों उन्हें बेहद ही प्रिय है. इसलिए इन तीन राशियों के पास पैसों की कभी कमी नहीं होती. तो चलिए जानते हैं कि वो 3 भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं.

तुला राशिफलः ज्योतिषियों के अनुसार, तुला राशि वाले जातकों पर कुबेर देवता हमेशा मेहरबान रहते हैं. इसलिए तुला राशि वाले जातकों को हर कार्य में हमेशा कामयाबी मिलती है. तुला राशि वाले लोगों का वैवाहिक जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहता है. इतना ही नहीं इनकी तिजौरियां हमेशा धन से भरी रहती हैं. उन्हें जीवन में सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

ये भी पढ़ेंः Bhagwan kuber: इन राशियों का बैंक बैलेंस कभी नहीं होता खाली! भगवान कुबेर रहते हैं हमेशा मेहरबान

वृश्चिक राशिफलः ज्योतिषियों के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले जातकों को हमेशा काफी साहसी माना जाता है. कहते हैं कि कुबेर देवता की कृपा से उन्हें धनप्राप्ति के साथ समाज में पद-प्रतिष्ठा मिलती है. इन जातकों के पास कभी धन की कमी नहीं होती. इतना ही नहीं ये राशि वाले जातक जोखिम लेने में पीछे नहीं हटते और अधिकतर फैसलों में उन्हें कामयाबी मिलती है.

कर्क राशिफलः ज्योतिषियों के अनुसार, कर्क राशि वाले जातकों पर कुबेर देवता आशीर्वाद हमेशा उन पर बना रहता है. वो जो काम के करने की सोचते हैं उन्हें उस काम में हमेशा सफलता जरूर मिलती है. इन जातकों के जीवन में पैसों के कनी कभी नहीं होती. किस्मत इन लोगों को का हमेशा पूरा साथ देती है. इतना ही नहीं अपनी मेहनत और अच्छी किस्मत के चलते ये लोग हर मुकाम हासिल कर लेते हैं.

Trending news