Khatu Shyam: दिल्ली के हर्ष विहार में प्रकट हुए खाटू श्याम, दीवार पर उभरी बाबा की तस्वीर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981477

Khatu Shyam: दिल्ली के हर्ष विहार में प्रकट हुए खाटू श्याम, दीवार पर उभरी बाबा की तस्वीर

Khatu Shyam: दिल्ली के हर्ष विहार में बाबा श्याम के जन्मदिन के दिन चमत्कार हो गया. इस दिन एक मकान की दिवार पर बाबा की तस्वीर खुद ही उभर आई, जिसे दिखने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालू उमड़ रहे हैं.

 

Khatu Shyam: दिल्ली के हर्ष विहार में प्रकट हुए खाटू श्याम, दीवार पर उभरी बाबा की तस्वीर

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली का हर्ष विहार इन दिनों हारे के सहारे, खाटू श्याम बाबा के जयकारो से गूंज रहा है. बाबा श्याम के जन्मदिन पर लाखों श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने उनके दरबार पहुंचे, लेकिन जो भक्त बाबा के दरबार नहीं पहुंच पाए उन भक्तों के लिए खाटू श्याम बाबा उनके ही घर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: Noida News: ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ प्रशासन सख्त, धार्मिक स्थलों से उतरवाए दर्जनों लाउड स्पीकर

 

यह बातें हम नहीं लाखों श्रद्धालु बता रहे हैं, जो देर रात से और सुबह से ही बाबा के दर्शन करने के लिए दूर दराज से लोग हर्ष विहार C ब्लॉक गली नंबर 31 पहुंच रहे हैं. जी हां यह यह नजारा देख आप भी दंग रह जाएंगे.fallback

इस तस्वीर में सामने दीवार पर एक प्रतिमा रूपी आकर में आपको साफ-साफ दिखाई दे रही है, जिसमें भक्तों का दावा हैं कि इस प्रतिमा में खाटू श्याम बाबा मुकुट लगाए हुए पूरा शीश बना हुआ है. उसके बाद नीचे पूरा सिंगार हुआ है. इस नजारे के देखते हुए सभी लोग यह मंदिर निर्माण के बारे में बात कर रहे हैं. भक्तों की प्रतिमा के नीचे दरबार लगा हुआ है. वहां आए हुए भक्तों को दर्शन और प्रसाद की व्यवस्था कर हारे के सहारे खाटू श्याम बाबा के जयकारों से पूरी हर्ष विहार नगर भक्ति में लीन हो चुका है.

माना जाए तो छोटा खाटू धाम हर्ष विहार में बन चुका है. अब ये तस्वीर क्या है और केसे बनी ये तो जांच का विषय .है ये भक्तो का अंधविशाव है या फिर बाबा का चमत्कार जो बाबा ने इतने बड़े रूप में अपने भक्तो को दर्शन देने पहुंचे हैं.

Input: Rakesh Kumar

Trending news