Karva Chauth 2023: 100 साल बाद बनने जा रहा है ये 'महासंयोग', इन राशियों का खुलेगा भाग्य
Advertisement

Karva Chauth 2023: 100 साल बाद बनने जा रहा है ये 'महासंयोग', इन राशियों का खुलेगा भाग्य

Karva Chauth 2023: करवा चौथ के दिन सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग, मंगल और सूर्य मिलकर मंगल आदित्य योग का निर्माण कर रहे हैं. इन शुभ योग के बनने से कुछ राशियों के लोगों को विशेष तरह के लाभ मिलने वाले हैं तो चलिए जानते हैं कि करवा चौथ वाले दिन किन राशियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है...

Karva Chauth 2023: 100 साल बाद बनने जा रहा है ये 'महासंयोग', इन राशियों का खुलेगा भाग्य

Karva Chauth 2023: करवा चौथ के दिन सभी सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती है और पति की लंबी आयु की कामना करती है. हिंदू धर्म के अनुसार, ये पवित्र पर्व सुहागिन महिलाओं के लिए सबसे खास माना जाता है. मगर इस करवा चौथ काफी शुभ योग बनने जा रहा है. इस बार करवा चौथ का व्रत 1 नवंबर, 2023 को रखा जाएगा और इस करवा चौथ पर 'महासंयोग' बन रहा है. क्योंकि, इस दिन मंगल, बुध और सूर्य ग्रह तुला राशि में पहले से ही विराजमान है.

ज्योतिष के अनुसार, करवा चौथ के दिन सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग, मंगल और सूर्य मिलकर मंगल आदित्य योग का निर्माण कर रहे हैं. इन शुभ योग के बनने से कुछ राशियों के लोगों को विशेष तरह के लाभ मिलने वाले हैं तो चलिए जानते हैं कि करवा चौथ वाले दिन किन राशियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है...

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar in Kanya: इन 3 राशियों पर धनतेरस व दिवाली पर होगी धन की वर्षा, धन के दाता बरसाएंगे कृपा

मेष राशिफलः मेष राशि वाले जातकों के लिए करवा चौथ का दिन बेहद ही लाभकारी साबित होने जा रहा है. मेष राशि वाले लोगों को धन लाभ के साथ सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. कई दिनों से रुका हुआ काम अब पूरा हो सकता है. व्यापार करने वाले लोगों के लिए करवा चौथ का दिन बेहद शुभ साबित होने वाला है. अगर लंबे वक्त से कोई काम रुका हुआ है तो वो इस पूरा हो सकता है. अगर आप नई नौकरी की तलाश में लगे हुए हैं तो ये इच्छा भी आपकी जल्द ही पूरी होने वाली है. इसी के साथ परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा.

कन्या राशिफलः कन्या राशि वाले जातकों के लिए करवा चौथ पर ग्रहों का ये गोचर लाभकारी साबित होने वाला है. इस दिन इन लोगों को कोई बड़ा धन का लाभ होने वाला है. इसी के साथ व्यापार में बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. इसी के साथ अगर आप किसी नए कारोबार में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये आपके लिए लाभकारी साबित होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Numerology 2024: गजब का आकर्षण होता है इन लोगों में, पहली मुलाकात में हर कोई बन जाता है दीवाना

मकर राशिफलः मकर राशि वाले जातकों के लिए करवा चौथ पर ग्रहों का गोचर शुभ साबित होने वाला है. करियर में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. इसी के साथ नौकरी से जुड़े कई लाभ आपको चेहरे की खुशी को दो गुना बड़ा सकते हैं और इसी की वजह से आपको नई नौकरी का अवसर भी मिल सकता है. अगर कोई रिश्ता किसी वजह से पीछे छुट गया है तो वो एक बार फिर से मजबूत हो सकता है.

Trending news