Kalawa Rules: इन दो राशि वाले जातकों को नहीं बांधना चाहिए कलावा, वरना... इस देवता का झेलना होगा क्रोध
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1730421

Kalawa Rules: इन दो राशि वाले जातकों को नहीं बांधना चाहिए कलावा, वरना... इस देवता का झेलना होगा क्रोध

Kalawa Rules: हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य या फिर पूजा-पाठ में कलावे का इस्तेमाल कई तरह से किया जाता है. इसलिए कुछ लोग इसे रक्षासूत्र भी कहा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोगों के लिए कलावा हाथ में बांधना अशुभ भी हो सकता है. शास्त्र में इन 2 राशियों का जिक्र किया गया है, जिनका कलावा बांधना बेहद ही अशुभ है. 

Kalawa Rules: इन दो राशि वाले जातकों को नहीं बांधना चाहिए कलावा, वरना... इस देवता का झेलना होगा क्रोध

Kalawa Rules: हिंदू धर्म में कलावा बांधने की परंपरा कई साल पुरानी है. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य या फिर पूजा-पाठ में कलावे का इस्तेमाल कई तरह से किया जाता है. इतना ही नहीं, हिंदू धर्म में कई ऐसे पवित्र पेड़-पौधे हैं जिन्हें कलावा बांधा जाता है. मगर कलावा हाथ में बांधना काफी शुभ माना जाता है. कहते हैं कि हाथ में कलावा बांधने से सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है और लोगों की जिंदगी से सभी परेशानियां हमेशा के लिए दूर हो जाती है. इसलिए कुछ लोग इसे रक्षासूत्र भी कहा जाता है. ज्योतिषों के अनुसार, युवा और कुंवारी कन्याओं को हमेशा दाएं हाथ में कलावा बांधना चाहिए, तो वहीं विवाहति स्त्रियों को बाएं हाथ में कलावा बांधना चाहिए.

जानें, कलावे का महत्व

यह तो आप सभी जानते हैं कि कलावा तीन रंगों से मिलकर बनता है. ब्रह्मा, विष्णु और महेश (त्रिदेव) का प्रतीक माने जाते हैं और इसी वजह से कलावे को हमेशा हाथों में तीन बार लपेटते हुए बांधा जाता है, लेकिन ज्योतिषों के अनुसार कुछ लोगों के लिए कलावा हाथ में बांधना अशुभ भी हो सकता है. शास्त्र में इन 2 राशियों का जिक्र किया गया है, जिनके लिए कलावा बांधना बेहद ही अशुभ है. यह दो राशि वाले जातक अगर अपने हाथ में कलावा बांधते हैं तो उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं इन जातकों से भगवान शनिदेव भी नाराज हो जाता हैं. इसलिए इन जातकों को कलावा नहीं बांधना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को इन 4 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, सभी जानें अपना राशिफल

इन दो राशि वालों को नहीं बांधना चाहिए कलावा

ज्योतिषों के अनुसार, कुंभ और मकर राशि वाले जातकों को कभी अपने हाथों में कलावा नहीं बांधना चाहिए. क्योंकि इन दोनों राशियों के स्वामी शनिदेव हैं और शनिदेव को लाल रंग अप्रिय है. अगर ये दोनों राशि वाले जातक अपने हाथों में कलावा बांधते हैं तो शनिदेव उन जातकों से नाराज हो जाते हैं. कहते हैं कि कलावा का लाल रंग मंगल देव का प्रतिनिधित्व करता है और ज्योतिष में मंगल और शनि को एक दूसरे का शत्रु माना गया है. मंगल और शनि की युति से खतरनाक योग बनते हैं, जिसे काफी अशुभ माना जाता है.

Trending news