Delhi News: आप 1000 करोड़ रुपये से करेगी दिल्ली के इन गांवों में विकास कार्य, 564 परियोजना को दी मंजूरी
Advertisement

Delhi News: आप 1000 करोड़ रुपये से करेगी दिल्ली के इन गांवों में विकास कार्य, 564 परियोजना को दी मंजूरी

Delhi News: दिल्ली के अर्बन और ग्रामीण गांव में 1000 करोड़ रुपये की लगभग विकास कार्यों को मंजूरी दी गई है. 194 गांव में 45 विधानसभा आती है. लगभग 564 परियोजना को मंजूरी दी थी. आज की बैठक में 250 करोड़ रुपये की प्रस्ताव रखे गए है. परियोजनाओं के लिए जो बोर्ड ने पास किया है उसको लेकर कहा दिक्कत है उसको लेकर बैठक के बाद कैंप लगाया गया है.

Delhi News: आप 1000 करोड़ रुपये से करेगी दिल्ली के इन गांवों में विकास कार्य, 564 परियोजना को दी मंजूरी

Delhi News: दिल्ली के अर्बन और ग्रामीण गांव में 1000 करोड़ रुपये की लगभग विकास कार्यों को मंजूरी दी गई है. अधिकारियों को निर्देश दिए है कि समय के अनुसार काम पूरा किया जाए. इस काम के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है. जो सप्ताहिक समीक्षा करेगी.

सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ हुई बैठक में क्या कुछ रहा इस पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हमने अपनी बातें रखी है. पंजाब, दिल्ली, गुजरात गोवा, हरियाणा जैसे राज्यों में हमने चुनाव लड़ने की बात कही है. अब अगली बैठक में सीट शेयरिंग पर फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: कृष्णपाल गुर्जर ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शिरकत, बोली ये बड़ी बात

इसी के साथ ईडी के चौथे समन को लेकर मंत्री गोपाल राय ने कहा कि समन आने दीजिए समन आने के बाद हम निर्णय लेंगे. उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली के अंदर शहरी और ग्रामीण में जितने गांव है उनके विकास के लिए, जो बोर्ड हुआ करता है उसको ग्राम विकास बोर्ड में तब्दील किया गया है. यह दिल्ली के सभी शहरी और ग्रामीण एरिया के गांव में काम करता है. बोर्ड की आज समीक्षा बैठक की गई. बैठक में गांव के विकास को लेकर चर्चा की गई है.

गोपाल राय ने आगे कहा कि 194 गांव में 45 विधानसभा आती है. लगभग 564 परियोजना को मंजूरी दी थी. आज की बैठक में 250 करोड़ रुपये की प्रस्ताव रखे गए है. परियोजनाओं के लिए जो बोर्ड ने पास किया है उसको लेकर कहा दिक्कत है उसको लेकर बैठक के बाद कैंप लगाया गया है. जहां विधायक अधिकारियों के साथ मिलकर दिक्कत को खत्म कर सकते है.

गोपाल राय ने अपने बयान में आगे कहा कि सीएम का लक्ष्य है. इस साल गांव में सड़क और नालियों का काम पूरा किया जा सके. इसके लिए सरकार ने ड्राइव चलाया है.

(इनपुटः बलराम पांडे)

Trending news