Haryana News: बाबा मठनाथ पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले- पूरी दुनिया में सनातन धर्म ही है शांति की गारंटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1912233

Haryana News: बाबा मठनाथ पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले- पूरी दुनिया में सनातन धर्म ही है शांति की गारंटी

Haryana News: दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ, बोले- दुनिया में अगर कोई धर्म शांति की गारंटी दे सकता है तो वह केवल वैदिक सनातन धर्म ही है. 

Haryana News: बाबा मठनाथ पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले- पूरी दुनिया में सनातन धर्म ही है शांति की गारंटी

Haryana News: रोहतक स्थित स्थल बोहर मठ में चल रहे दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु बाबा ने कहा कि दुनिया में अगर कोई धर्म शांति की गारंटी दे सकता है तो वह केवल वैदिक सनातन धर्म ही है. तीनों ही वक्ताओं दुनिया में मच रही उथल-पुथल को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि यही हालात रहे तो दुनिया तीसरे युद्ध का सामना जल्द ही कर सकती है. केवल भारत देश ही ऐसा है जहां शांति है और जहां शांति है. वहां वैदिक सनातन धर्म है.

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले भारत की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही हैं. बाबा रामदेव ने कहा कि अगर भारत के लोग 18 घंटे कड़ा पुरुषार्थ करें तो भारत 2035 में ही महा शक्ति बनकर खड़ा हो सकता है. संत समाज ही सनातन की रक्षा कर सकता है और इसे आगे बढ़ा सकता है. यह कहना था संघ प्रमुख मोहन भागवत का जो अस्थल बोहर मठ में ब्रह्मलीन महंत चांदनाथ योगी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा आठमान भंडारा और देश मेला कार्यक्रम में पहुंचे थे. तीनों नेताओं के अतिरिक्त बीजेपी के केंद्र और हरियाणा प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता और पूरे देश से उच्च कोटि के संत समाज ने शिरकत की है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना चाहते हुए कहा कि जो लोग राम जन्मभूमि का नाम लेने से परहेज करते थे वह आज सनातन की तरफ भाग रहे हैं. उत्तर प्रदेश वह धार्मिक धारा है जहां देश को दिशा मिलती है कर्म करना उनका धर्म है फल देना विधाता का काम है इसी लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जल्द ही अयोध्या में रामलाल मंदिर का उद्घाटन हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि आज कोई अफगानिस्तान से पलायन कर रहा है कोई यूक्रेन से पलायन कर रहा है और कोई गाजा से भी पलायन कर रहा होगा, लेकिन भारत की 140 करोड़ जनता पलायन में विश्वास नहीं करती बल्कि विपरीत परिस्थितियों से लड़ना जानती है और यह हमें प्रेरणा हमें वैदिक सनातन धर्म से ही मिलती है. उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में बिगड़े हालातो के बाद पूरे विश्व के देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले भारत की और आशा भरी निगाहों से देख रहे है. भारत में शांति केवल वैदिक हिंदू धर्म के कारण है, जिसका संरक्षण संत समाज कर रहा है.

कार्यक्रम में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सनातन धर्म की महता को बताते हुए कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. सनातन शांति और सौहार्द का प्रतीक है सनातन पर ही दुनिया चलती है. उन्होंने आह्वान किया कि समाज में उच्च नीच का कोई स्थान नहीं है. भारत एकजुठ है और इसकी एकजुटता का कारण है वैदिक सनातन धर्म. सनातन धर्म की रक्षा संत समाज को कैसे करनी है संत समाज अच्छी तरह जानता है.

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि वह चाहते हैं की डेढ़ सौ साल तक जीवित रहे और भारत की सेवा करें, क्योंकि वह हर रोजाना योग करते हैं उन्होंने उपस्थित जनसहमू से आह्वान किया कि वह योग को अपनाएं और 18 घंटे तक कड़ा पुरुषार्थ करें ताकि देश 2035 में ही महाशक्ति के रूप में खड़ा हो सके. उन्होंने कहा कि आज रूस यूक्रेन इसराइल और हमास का युद्ध मचा हुआ है पूरे विश्व में उथल-पुथल है इसमें कोई शंका नहीं है की पूरा संसार आज तीसरे विश्व युद्ध के और बढ़ रहा है, लेकिन भारत में वैदिक धर्म के कारण शांति है क्योंकि भारत युद्ध नहीं योग देता है.

(इनपुटः राज टाकिया)

Trending news