Chhath Puja 2023: हरि नगर के चंचल पार्क में पहली बार बने छठ घाट का हुआ उद्घाटन, तीनों पार्टी ने दिया एक दूसरे का समर्थन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1964310

Chhath Puja 2023: हरि नगर के चंचल पार्क में पहली बार बने छठ घाट का हुआ उद्घाटन, तीनों पार्टी ने दिया एक दूसरे का समर्थन

देश मे पूर्वांचलों का सबसे बड़ा त्योहार छठ पूजा में महज गिनती के दिन रह गए हैं. ऐसे में जहां एक तरफ पहले से बने छठ घाटों पर तैयारियां जोर-जोर से चल रही है.

Chhath Puja 2023: हरि नगर के चंचल पार्क में पहली बार बने छठ घाट का हुआ उद्घाटन, तीनों पार्टी ने दिया एक दूसरे का समर्थन

Delhi Chhath Puja 2023: देश मे पूर्वांचलों का सबसे बड़ा त्योहार छठ पूजा में महज गिनती के दिन रह गए हैं. ऐसे में जहां एक तरफ पहले से बने छठ घाटों पर तैयारियां जोर-जोर से चल रही है. वहीं दूसरी तरफ नए छठ घाटों का निर्माण भी कराया जा रहा है और अच्छी बात यह है कि इस छठ घाट के निर्माण में सभी राजनीतिक दल राजनीतिक प्रतिद्वंदाता छोड़कर इस त्यौहार को सुविधाजनक बनाने के लिए जुटे हुए हैं.

पहली बार ऐसे ही एक नए छठ घाट का उद्घाटन हरी नगर विधानसभा के चंचल पार्क में किया गया. दिल्ली मे तीनों पार्टियों के नेता के साथ एक दूसरे के समर्थन मे दिखे इसके उद्घाटन में आम आदमी पार्टी के नेता महाबल मिश्रा, कांग्रेसी नेता अनिल मित्तर सहित आप पार्षद राजेश लाडी और भाजपा नेता हेमंत सेतिया के साथ-साथ पूर्वांचल के लोग मौजूद थे. इस छठ घाट के निर्माण को लेकर लोगों ने सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों से निवेदन किया था इसके बाद पहली बार चंचल पार्क में छठ घाट का निर्माण शुरू हो गया है. पूरे विधि विधान और मंत्र उच्चारण पूजा पाठ के साथ इस छठ घाट का निर्माण शुरू हुआ और काम तेजी से चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Chhath Puja के दिन दिल्ली में ड्राई-डे घोषित, वर्ल्ड कप फाइनल पर बंद रहेंगे ठेके

इस मौके पर पूर्व सांसद और आप नेता महाबल मिश्रा ने छठ पूजा करने वालों को शुभकामनाएं दी और इस घाट के निर्माण के साथ-साथ छठ पूजा के आयोजन में तमाम सुविधाएं मुहैय्या करने के लिए सभी पार्टी के जनप्रतिनिधियों और नेताओं से मिलकर काम करने को कहा. वहीं कांग्रेसी नेता पूर्व पार्षद अनिल मित्तर ने कहा कि इस छठ घाट का निर्माण लोगों की सुविधाओं के लिए पहली बार किया गया है. क्योंकि आसपास काफी संख्या में पूर्वांचली रहते हैं जो इस पूजा को अपने घर बिहार या यूपी ना जाकर यही करना चाहते हैं और इसमें सभी राजनीतिक दलों के सहभागिता से काम आसान हो गया. वहीं भाजपा नेता हेमंत सेतिया का कहना है की पूर्वांचल के लोगों का सबसे बड़ा यह पर्व होता है और कई जगहों पर परमानेंट घाट के अलावा टेंपरेरी घाट भी बनाए जाते हैं. ऐसे में लोगों की सहूलियत को देखते हुए इस घाट का निर्माण करवाया गया है.

Input: Sharad Bhardwaj

Trending news