Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर प्रशासन की तैयारी अधूरी, हिंडन नदी घाट को साफ करने में जुटे लोग
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1958290

Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर प्रशासन की तैयारी अधूरी, हिंडन नदी घाट को साफ करने में जुटे लोग

पूर्वांचल और बिहार के लोगों के लिए आस्था का महापर्व माने जाने वाले छठी मैया की पूजा अबसे कुछ दिनों बाद शुरू हो जाएगी. ऐसे में हिंडन घाट पर जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं, वहां प्रशासन की तरफ से अभी इंतजाम नहीं दिख रहे हैं.

Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर प्रशासन की तैयारी अधूरी, हिंडन नदी घाट को साफ करने में जुटे लोग

Chhath Puja 2023: पूर्वांचल और बिहार के लोगों के लिए आस्था का महापर्व माने जाने वाले छठी मैया की पूजा अबसे कुछ दिनों बाद शुरू हो जाएगी. ऐसे में हिंडन घाट पर जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं, वहां प्रशासन की तरफ से अभी इंतजाम नहीं दिख रहे हैं. हिंडन नदी का पानी भी गंदगी से भरा और काला नजर आ रहा है. ऐसे पानी में श्रद्धालु महिलाओं को खड़े होकर और अर्घ्य देने से उन्हें बीमारी भी फैल सकती है. 

छठ से लगभग 3 दिन पहले हिंडन घाट पर जलकुंभी और गंदगी के अंबार नदी में तैर रहे हैं. वहीं इसी के साथ गंदगी को श्रद्धालु नजर अंदाज करते हुए अपनी जगह निश्चित करने के लिए छठी मैया को स्थापित करते हुए नजर आए है. जहां लोग छठ पर्व की पूजा करेंगे वहां लोगों का कहना है कि वह अपने प्रयासों से हिंडन घाट की सफाई कर रहे हैं. प्रशासनिक अमल अभी यहां किसी भी तरह सक्रिय नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: CBI ने बाराखंभा थाने के SI को किया गिरफ्तार, 4.5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

 

वहीं प्रशासन भी अपनी तैयारी में पिछड़ता हुआ नजर आ रहा है. जिस तरीके से हिंडन नदी के घाट पर गंदगी का अंबार है और पानी भी गंदा है. ऐसे में प्रशासन को अपनी तैयारी यह पहले से पूरी कर लेनी चाहिए, जिससे पूर्वांचल लोगों में आस्था के इस महापर्व पर किसी तरह का आक्रोश ना पैदा हो, लेकिन अभी की तैयारी से तो यही देखने को मिल रहा है कि प्रशासन अपनी तैयारी में पीछे रह गया है.

वहीं घाट पर पहुंचे श्रद्धालु प्रशासनिक तैयारी से असंतुष नजर आए. श्रद्धालुओं का कहना था कि प्रशासन को जल्द अपनी तैयारी पूरी कर लेनी चाहिए, जिससे छठ मैया का पर्व आसानी से मनाया जा सके. 

Input: Piyush Gaur

Trending news