Delhi Wrestler Protest: WFI अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- पहलवान कराएंगे नार्कों टेस्ट तो मैं भी तैयार
Advertisement

Delhi Wrestler Protest: WFI अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- पहलवान कराएंगे नार्कों टेस्ट तो मैं भी तैयार

Jantar-Mantar protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब 1 महीने से पहलवानों का प्रदर्शन चल रहा है. वहीं बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अगर बजरंग और संगीता अपना नार्को टेस्ट कराते हैं तो मैं भी करा लूंगा.

 

Delhi Wrestler Protest:  WFI अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- पहलवान कराएंगे नार्कों टेस्ट तो मैं भी तैयार

Delhi Wrestler Protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब 1 महीने से धरना जारी है. 23 मई यानी कल उनको प्रदर्शन करते हुए 1 महीना हो जाएगा. वहीं पहलवानों ने ऐलान किया है कि 23 मई को सभी पहलवान इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकालेंगे. वहीं 28 मई यानी जिस दिन नई संसद का उद्घाटन होगा, उस दिन पहलवान संसद के बाहर महिला पंचायत आयोजित करेंगे. इस बारे में खाप पंचायत ने महम पंचायत के दौरान फैसला लिया. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: यूपी निकाय चुनाव में जीते उम्मीदवारों से मिले केजरीवाल, बोले- अब पूरे धम-खम से लडे़ंगे विधानसभा इलेक्शन

 

बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच जनवरी 2023 से जंग जारी है.वहीं अप्रैल में पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह का खुलकर विरोध किया और आज तक वो दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. पहलवानों ने WFI अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, जो कि सु्प्रीम कोर्ट तक गया था. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज हुई. वहीं अब पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर डटे हुए हैं. WFI अध्यक्ष पर एक नाबालिग समेत 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है.

वहीं इस बीच भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि वह नार्को टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं. हालांकि भाजपा सांसद बृजभूषण ने रविवार को कहा कि पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को भी इससे गुजरना होगा. बृजभूषण ने फेसबुक पर लिखा- अगर दोनों पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट अपना टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं तो प्रेस को बुलाकर इसकी घोषणा करें. मैं वादा करता हूं कि अगर वे तैयार हैं तो मैं भी तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं. वहीं बृजभूषण सिंह ने लिखा कि रघुकुल रीती सदा चली आयी प्राण जाए पर वचन न जाए- जयश्रीराम

बता दें कि बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट उन पहलवानों में से हैं, जो बृजभूषण द्वारा महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ धरना दे रहे हैं. वे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से ही दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें किसानों, खाप पंचायतों सहित कई संगठनों का समर्थन मिल रहा है.

Trending news