Delhi: वर्ल्ड क्लास सिटी में बहते नाले, खुले गड्ढे और गंदगी के लिए कौन जिम्मेदार? शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई
Advertisement

Delhi: वर्ल्ड क्लास सिटी में बहते नाले, खुले गड्ढे और गंदगी के लिए कौन जिम्मेदार? शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

Delhi News: आउटर रींग रोड मुनिरका सड़कों पर महीनों से सीवर का गंदा पानी बह रहा है. फुटओवर ब्रिज के निचे जानलेवा गढ्ढा और कूड़े का अंबार है, जिसकी कई बारशिकायत किए जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

Delhi: वर्ल्ड क्लास सिटी में बहते नाले, खुले गड्ढे और गंदगी के लिए कौन जिम्मेदार? शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

नई दिल्ली:  इन दिनों दिल्ली को लंदन, पेरिस और वर्ल्ड क्लास सीटी बनाने की जोर खूब हो रही है. इसी कड़ी में G20 भी खूब चर्चाओं में है. जिसके लिए दिल्ली में अनेको विकास कार्य किए जा रहे हैं. जो कि धरातल पर काम होते हुए दिख भी रहे हैं. इसी बीच हम कुछ ऐसी तस्वीर भी आपको दिखाने जा रहे है. जो इन दोनों चर्चाओं को धत्ता बता रही है. 

हम आपको दिल्ली के नेहरू पैलेस से एयरपोर्ट जाने वाली आउटर रींग रोड के बारे में बताने जा रहे है. जहां मुनिरका फ्लाइओवर से उतरते हीं सड़कों पर सीवर का गंदा पानी बह रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि ये सीवर का पानी महीनों से ऐसे ही बह रहा है. कई बार संबंधित विभाग पार्षद और विधायक को इसकी शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. गाड़ियां छींटे उड़ाते हुए चलती है और जबकि पैदल चलने वाले लोग इस गंदे और बदबूदार पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं. 

ये भी पढ़ें: Gurugram News: शहर की सुंदरता पर दाग लगाते कूड़े ढेर कब तक होंगे साफ, कब खुलेंगी अधिकारियों की आंखे

 

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: PM मोदी के स्वच्छ अभियान को मुंह चिढ़ाती भिवानी की सफाई व्यवस्था, गंदगी से लोग परेशान लोग

 

लोगों का कहना है कि सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूल से आने जाने वाले बच्चों को होती है. साथ हीं यहां स्वास्थ्य विभाग का बड़ा दफ्तर है. यहां कर्मचारी भी इस सीवर के पानी को पार करके ही अपने ऑफिस में जा पाते हैं. वहीं आपको बता दें कि सड़क पर पैदल चलने वालों के लिए सरकार ने ये फुटओवर ब्रिज बनवाया है, लेकिन फुटओवर ब्रिज से उतरते ही बड़ा सा गढ्ढा है. ये गढ्ढा सीवर लाइन का है जो जल बोर्ड ने खोलकर ऐसे ही छोड़ दिया है. साथ ही यहां कूड़े का भी अंबार लगा हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि रात के समय यहां बिल्कुल अंधेरा रहता है. जिससे फुटओवर ब्रिज से आने-जाने वालों के साथ इस बड़े से गढ्ढे के कारण हादसा हो सकता है. लोगों ने बताया कि कई बार MCD के ऐप पर भी शिकायत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

अब सवाल उठता है कि एक तरफ केन्द्र सरकार G20 को लेकर दिल्ली को चमकाने की तैयारी में लगी है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार वर्ल्ड क्लास सीटी बनाने की बात कर रही है. तो क्या ऐसे बनेगी दिल्ली वर्ल्ड क्लास सीटी. जबकि ये सड़क दिल्ली की बेहद महत्वपूर्ण सड़क है. जब बेसिक चीजों पर सरकार और MCD ध्यान नहीं दे रही है. ऐसे मे वर्ल्ड क्लास सीटी कैसे बनेगी दिल्ली.

Input: मुकेश सिंह 

Trending news