Weather Update: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1605920

Weather Update: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Forecast: मौसम विभाग ने दिल्ली में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं बारिश के बाद भी तापमान में कोई गिरावट नहीं आने की भी आशंका जताई है.

Weather Update: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में तापमान में गिरावट देखने को नहीं मिल रही है. वहीं अभी तापमान थमने के भी कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. आज यानी रविवार को शनिवार से ज्यादा गर्म दिन रहने वाला है. वहीं आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा दर्ज हुआ है. वहीं दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: Chirag Delhi Flyover: आज से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर, ट्रैफिक पुलिस ने दी इन रास्तों से जानें की सलाह

 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में बादल छाए रहने की आशंका जताई जा रही है. वहीं 14 और 15 मार्च को बारिश होने के आसार है. बारिश से भी तापमान में कोई फर्क देखने को नहीं मिलेगा. यहां अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री के बीच बना रहेगा. वहीं आज यानी रविवार को दिल्ली के लोगों को ज्यादा गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को AQI में आंशिक बढ़ोतरी हुई. इस वजह से दिल्ली का AQI 200 पहुंच गया, फिर भी दिल्ली और एनसीआर के सभी शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही. सफर इंडिया के अनुसार अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में या खराब श्रेणी में निचले स्तर पर रह सकता है.

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का AQI 200 दर्ज किया गया. वहीं इसके एक दिन पहले दिल्ली का एक्यूआई 187 था. फरीदाबाद का एक्यूआई 151, गुरुग्राम का एक्यूआई 170, ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई 153, नोएडा का AQI 159 और गाजियाबाद का एक्यूआई 171 दर्ज किया गया.

Trending news