Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश के बाद इतने डिग्री पहुंचा तापमान, जानें कब से ठंड देगी दस्तक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1919416

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश के बाद इतने डिग्री पहुंचा तापमान, जानें कब से ठंड देगी दस्तक

Delhi Weather Today: मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में 16 अक्टूबर को रात भर हुई बारिश के बाद मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. मौसम विज्ञानियों ने आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. 

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश के बाद इतने डिग्री पहुंचा तापमान, जानें कब से ठंड देगी दस्तक

Delhi Weather Upadate: हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर रीजन में कल तेज हवाओं से साथ हुई बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया है. मौसम विभाग ने बारिश को  लेकर कई राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया है. इसी के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की है.  बता दें कि बारिश के बाद दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया और इसी के साथ हवा की गुणवत्ता में सुधार आया है. 

17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया  न्यूनतम तापमान
मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में 16 अक्टूबर को रात भर हुई बारिश के बाद मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. मौसम विज्ञानियों ने आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. हालांकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली समेत यहां इस दिन होगी बारिश, फिर ठंड देगी दस्तक, अलर्ट जारी

अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 
दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 30.5 डिग्री तक पहुंच गया था. इसके अलावा सुबह 8.30 बजे ह्यूमिडिटी 80 प्रतिशत दर्ज की गई. आईएमडी के अनुसार राजधानी में आज सुबह साढ़े आठ बजे तक पांच mm बारिश दर्ज की गई. इसी बीच वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही. 

मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई दिल्ली की हवा 
सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (System of Air Quality and Weather Forecasting And Research- SAFAR) की मानें तो पर्यावरण में पीएम 2.5 और पीएम 10 (Particulate Matter) दोनों मध्यम श्रेणी में 169 और 156 दर्ज की गई. खास तौर पर  शून्य और 50 के बीच AQI को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब वहीं 401 और 500 के बीच गंभीर माना जाता है.

Trending news