Weather Update: Heat Wave के साथ Delhi समेत इन जगहों पर हो सकती है बूंदाबांदी, जानें मौसम का हाल
Advertisement

Weather Update: Heat Wave के साथ Delhi समेत इन जगहों पर हो सकती है बूंदाबांदी, जानें मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली में होली के बाद से ही तापमान में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन दिल्ली में बढ़ते तापमान के साथ 1-2 दिन में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं दिल्ली के अलावा बंगाल, तमिलनाडु, केरल और अन्य जगहों पर बारिश होने की संभावनाएं है. 

Weather Update: Heat Wave के साथ Delhi समेत इन जगहों पर हो सकती है बूंदाबांदी, जानें मौसम का हाल

Delhi Weather Update: नई दिल्ली: दिल्ली में होली के बाद से ही तापमान में बदलाव देखा गया है. मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. वहीं दिल्ली में बारिश होने के आसार भी जताए जा रहे हैं. ज्यादातर इलाके जैसे पंजाब, हरियाणा, ईस्ट राजस्थान, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में तापमान 33 डिग्री तक पहुंचा. यह तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक ज्यादा है. 

दिल्ली में इस दिन हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 11 से 13 मार्च तक आसमान में बादल छाने और बारिश होने की संभावनाएं है. हल्की बूंदाबांदी भी देखी जा सकती है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं बता दें कि 14 और 15 तारीख को दिल्ली में मध्यम बारिश हो सकती है. इसलिए घर से निकलने से पहले छाता जरूर लेकर जाएं. दिल्ली के अलावा झारखंड, बंगाल, तमिलनाडु, केरल में हल्की बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: Kejriwal सरकार ने शुरू की Happiness Curriculum नाम से Youtube सीरीज, हफ्ते में इन दो दिन होगा On Air

जानें कहां तापमान सामान्य से ज्यादा और कहां रहा कम 
पंजाब में कई स्थानों पर सामान्य से 3-5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और इससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर सामान्य से 1-3 डिग्री सेल्सियस अधिक है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अधिकतम तापमान 23 से लेकर 30 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है. यह तापमान जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में सामान्य से 6 से 8 डिग्री ज्यादा है और उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के सामान्य तापमान से दो से 4 डिग्री तक ज्यादा दर्ज किया गया है.

भारत के इन राज्यों में इतना रहा आज का तापमान
उत्तर पूर्वी भारत के कई हिस्सों में तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है जो कि सामान्य से दो से 4 डिग्री तक ज्यादा है.
वेस्ट राजस्थान के कई इलाकों में तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.
वहीं उड़ीसा, छत्तीसगढ़, केरल, मध्यप्रदेश ,तमिलनाडु, कर्नाटक, इंटीरियर महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तापमान सामान्य के साथ 37 से 38 डिग्री दर्ज किया गया और यहां अगले 2-3 दिन मध्य स्तर की बारिश होने की संभावनाएं हैं. इसके अलावा गुजरात राजस्थान और कोंकण तापमान 2 से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा दर्ज किया गया.

Trending news