Delhi Weather: भीषण गर्मी से दिल्लीवालों को मिली राहत, तेज आंधी के साथ हुई बारिश, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2273344

Delhi Weather: भीषण गर्मी से दिल्लीवालों को मिली राहत, तेज आंधी के साथ हुई बारिश, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: दिल्लीवासियों को हीटवेव से राहत मिलने की संभावना है. रविवार को भी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. इसी बीच दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहने का अनुमान है. 

Delhi Weather: भीषण गर्मी से दिल्लीवालों को मिली राहत, तेज आंधी के साथ हुई बारिश, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से प्रचंड गर्मी की मार लोगों को झालनी पर रही है. दिल्ली में पारा 50 तक भी पहुंच चुका है. वहीं आज शनिवार दिल्ली में मौसम ने करवट बदली. कई इलाकों में आसमान में काले बादल छा गए और साथ ही आंधी तूफान आ गया. ठंडी तेज हवाओं के चलने से दिल्ली के लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की संभावना बढ़ गई है.

दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर में कल तक 5.8 डिग्री तापमान ने सबको तपा रखा था, लेकिन आज शनिवार अचानक दोपहर के बाद से मौसम ने करवट ली है. राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में दोपहर बाद तेज आंधी चलने के साथ-साथ बारिश होने लगी. इस बारिश का लोगों को बेसब्री से इंतजार था और बारिश होने के बाद तेज तपती गर्मी से लोगों को राहत मिली है. 

वहीं ओखला औद्योगिक क्षेत्र में अचानक मौसम ने करवट लेने से बाद लोगों का कहना है कि गर्मी से बुरा हाल था, लेकिन जिस तरह से आज आसमान में बादल छाए हैं और ठंडी तेज हवाएं चल रही है. इससे लोगों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है. क्योंकि भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. लोगों का कहना है कि जिस तरह से गर्मी पड़ रही है, इसमें जीना दुश्वार हो गया था.

ये भी पढ़ें: Haryana Heatwave: हरियाणा के इस गांव में लगा लॉकडाउन, सड़कें व गलियां हुई सुनसान

जिस प्रकार से राजधानी दिल्ली में 50 डिग्री से ज्यादा तापमान बढ़ गया है. इसी बीच शानिवार दोपहर को आसमान में काले बादल और ठंडी हवाओं के झोंके ने राजधानी वासियों को ठंडक जरूर दिला दी है और मौसम भी सुहाना बना दिया है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज से दिल्लीवासियों को हीटवेव से राहत मिलने की संभावना है. रविवार को भी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. इसी बीच दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री बने रहने का अनुमान है. 

Input: Charan Singh, Hari Kishor Sah

 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news