Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी बारिश और इस दिन खिलेगी धूप
Advertisement

Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी बारिश और इस दिन खिलेगी धूप

दिल्ली, एनसीआर समेत उत्तरी भारत में कई दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. रूक-रूक हो रही बारिश ने मई का महीना भी ठंडा कर दिया है. वहीं इसी कड़ी में मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 7 मई तक परिवर्तनशील रहने वाला है.

Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी बारिश और इस दिन खिलेगी धूप

Haryana Weather Forecast: दिल्ली, एनसीआर समेत उत्तरी भारत में कई दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. रूक-रूक हो रही बारिश ने मई का महीना भी ठंडा कर दिया है. वहीं इसी कड़ी में मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 7 मई तक परिवर्तनशील रहने वाला है. इसके बाद 8 मई से 12 मई तक मौसम आमतौर पर खुश्क व गर्म रहने की संभावना जताई जा रही है. 

7 मई तक बारिश उसके बाद मौसम होगा गर्म 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के उत्तर और पश्चिमी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर कल यानी 7 मई को तेज हवाएं चलेगी. वहीं साथ ही गरज-चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना जताई जा रही है. इसके बाद से यानी 8 मई से 12 मई तक राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम साफ, खुश्क और गर्म रहेगा. जहां दिन में तापमान बढ़ने की संभावना है, लेकिन गर्मी ज्यादा नहीं होगी. इस दौरान बीच-बीच में पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है.  

ये भी पढ़ें: Delhi: वर्ल्ड क्लास सिटी में बहते नाले, खुले गड्ढे और गंदगी के लिए कौन जिम्मेदार? शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

इन राज्यों में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश 
आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश तो कही पर बर्फबारी हुई है. भारत के तमिलनाडु. सिक्किम और पूर्वी असम में हल्की बारिश हुई तो वहीं पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं तटीय इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसी कड़ी में उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है. कई जगहों पर तो चट्टानें भी टूटी हैं.

इन राज्यों में होगी बारिश और बर्फबारी 
इसी कड़ी में अगले 24 घंटों में कई जगहों पर धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. तटीय इलाकों में तेज बारिश को कही पर मध्यम बारिश हो सकती है. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं पूर्वोत्तर पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश देखी जा सकती है. 

हरियाणा में बारिश के किसान परेशान 
आपको बता दें कि हरियाणा में हो रही बारिश से गेंहू और सरसों किसानों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में देखना होगा कि आखिर मौसम भी किसानों का साथ देगा या फिर किसानों को इसी तरह से परेशानी का सामना और नुकसान उठाते रहना पड़ेगा.  

Trending news