Delhi: प्राइवेट स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ाने को लेकर CTI ने लिखा Manish Sisodia को पत्र
Advertisement

Delhi: प्राइवेट स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ाने को लेकर CTI ने लिखा Manish Sisodia को पत्र

 Private School Reopening Date: दिल्ली में बढ़ती ठंड को देखते हुए cti के चीफ ने शिक्षा मंत्री मनिष सिसोदिया को प्राइवेट स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को बढ़ाने को लेकर पत्र लिखा है. 

Delhi: प्राइवेट स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ाने को लेकर CTI ने लिखा Manish Sisodia को पत्र

नई दिल्ली: Private School Winter Vacation: दिल्ली में कुछ दिनों से जमा देने वाली ठंड पड़ रही है, जिसको देखते हुए अब प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने की मांग की जा रही है. दरअसल, चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के चेयरमैन बृजेश गोयल (Brijesh Goyal) ने इस बात को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में डिप्टी सीएम से अपील करते हुए लिखा है कि वो दिल्ली में बीते कुछ दिनों से बढ़ती ठंड को देखते हुए सरकारी स्कूलों की तरह ही प्राइवेट स्कूलों में भी सर्दियों की छुट्टी 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दें. बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 15 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टी और प्राइवेट स्कूलों में आठ जनवरी तक ही छुट्टियों की घोषणा की गई थी.  

अपने पत्र में आगे लिखा कि दिल्ली में भयंकर ठंड और कोहरे के कारण बच्चों के साथ-साथ बसों, कैब एवं गाड़ियों चालकों को भी असुविधा हो रही है. उन्होंने स्कूल की छुट्टी बढ़ाने के लिए यहव भी लिखा कि उनके पास बड़ी संख्या में बच्चों के पैरेंट्स के फोन लगातार आ रहे हैं. ऐसे में बच्चों और उनके परिजनों को परेशानी को देखते हुए सरकार प्राइवेट स्कूल की छुट्टियों को भी बढ़ाने का फैसला करें.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में मौसम विभाग का कोल्ड-डे, रहें सावधान

बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. जबरदस्त ठंडी हवाओं के चलते दिल्ली में आज का दिन सबसे ठंडी सुबद दर्ज की गई. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली समेत एनसीआर रीजन में आज घना कोहरे होने के साथ ही साढ़े पांच बजे के बाद से ही दृश्यता घटकर 50 मीटर तक ही रह गई है. 

जहां दिल्ली में आज तापमान 3 डिग्री के कम दर्ज किया गया वहीं, कल यानी बुधवार को तापमान 4 डिग्री तक दर्ज किया गया था. इसी को देखते हुए दिल्ली में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अब इसी को देखते हुए यह देखना होगा कि आखिर शिक्षा मंत्री का प्राइवेट स्कूल की छुट्टियों को लेकर क्या निर्णय सुनाते हैं.   

Trending news