Delhi Weather Today: दिल्ली समेत इन जगहों पर इस दिन होगी बारिश, फिर ठंड देगी दस्तक, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1918408

Delhi Weather Today: दिल्ली समेत इन जगहों पर इस दिन होगी बारिश, फिर ठंड देगी दस्तक, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Rain Update: मौसम में बदलाव आने से कल यानी 17 अक्टूबर को हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर रीजन में बादल छाए रहेंगे और साथ ही हल्की बारिश होगी. जिससे बाद सुबह और शाम ठंडक बढ़ सकती है. वहीं 18 से 20 अक्टूबर को आसमान साफ रहने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. 

Delhi Weather Today: दिल्ली समेत इन जगहों पर इस दिन होगी बारिश, फिर ठंड देगी दस्तक, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सुबह से तेज हवा चल रही है. आज मौसम बड़ा अच्छा और खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में बारिश होने के आसार बताए हैं और साथ ही कई राज्यों में अलर्ट भी जारी किया हुआ है. इसी के चलते शाम को हल्की बारिश और ठंडी हवाओं से दिल्ली का अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज री गई है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में तापमान 36.5 डिग्री से 30.5 डिग्री पर पहुंचा चुका है. 

कल होगी बारिश और सुबह-शाम बढ़ेगी ठंड
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. इससे हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर में ठंड की शुरुआत का सिग्नल मिल गया है. वहीं दिल्ली में बारिश होने से हवा की गुणवत्ता में भी सुधार देखा जा सकता है और प्रदूषण से कुछ हद तक निजात मिल सकता है.  बारिश होने से राजधानी की हवा साफ होगी और साथ ही मौसम विभाग की मानें तो अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. वहीं आज मौसम में बदलाव आने से कल यानी 17 अक्टूबर को हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर रीजन में बादल छाए रहेंगे और साथ ही हल्की बारिश होगी. जिससे बाद सुबह और शाम ठंडक बढ़ सकती है. वहीं 18 से 20 अक्टूबर को आसमान साफ रहने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Navratri 2023 Day 3: तीसरे दिन ऐसे करें मां चंद्रघंटा की पूजा, लगाएं इसका भोग और इस मंत्र का करें जप

 

मौसम विभाग ने कई राज्यों में अलर्ट किया जारी 
मौसम में बदलाव के चलते मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में बारिश होने के आसार बताए हैं और साथ ही कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.  शाम को मौसम ने बड़ी तेजी से करवट ली है. हरियाणा में बारिश होने से दिल्ली में तेज हवा के साथ ठंडक महसूस की गई है. दिल्ली में लोगों का कहना है कि अक्टूबर के आधे महीने में गर्मी जैसे हालत है. नवंबर का महीना आने वाला है ऐसे में ठंड जैसा कोई मौसम नहीं दिख रहा है. वहीं हरियाणा में बारिश होने से ठंडी हवा चली, जिसके बाद लगता है कि सर्दी जल्दी अपनी दस्तक देने वाली है. 

Trending news