Delhi Weather News: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने ली करवट, IMD ने जताई बारिश की संभावना
Advertisement

Delhi Weather News: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने ली करवट, IMD ने जताई बारिश की संभावना

दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार गर्मी बढ़ती जा रही थी. इस बीच आज यानी बुधवार सुबह को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. वहीं IMD के अनुसार आज बारिश होने की संभावना है.

Delhi Weather News: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने ली करवट, IMD ने जताई बारिश की संभावना

Delhi-NCR Weather News: दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी और लू ने लोगों का बुरा हाल कर रखा है. अप्रैल के महीने में इतनी भयंकर गर्मी पड़ रही है तो मई और जून में तो गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ देने हैं. दिनभर चलने वाली लू ने लोगों के दैनिक कामकाज और उनके स्वास्थ्य को भी प्रभावित किया है. दिल्ली में अब तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से से पार जा रहा है, जिस कारण लोग अब घर से निकलने के बारे में सोचते भी नही हैं. 

ये भी पढ़ें: Amar Yatra 1 जुलाई से होगी शुरू, कब और कहां कराएं पंजीकरण, जानें पूरी डिटेल

 

शिक्षा निदेशालय ने दिए स्कूलों को निर्देश
वहीं हीट वेव और इस भीषण गर्मी को देखते हुए दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. साथ ही शिक्षा निदेशालय ने भी बच्चों की जरूरतों का ध्यान रखने के लिए स्कूलों को दिशा-निर्देश दिए हैं. वहीं दोपहर के समय बच्चों को इकट्ठा न होने दें.

गर्मी ने किया बुरा हाल
बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में तेज धूप और लू ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है. भयंकर धूप और गर्मी से लोगों का हाल बुरा हो गया है, लेकिन अभी हाल फिलहाल में मौसम से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. बुधवार सुबह यानी 19 अप्रैल सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना हो गया है और हल्की ठंडी हवाएं चल रही है. 

बारिश की संभावना
भारत मौसम विभाग के अनुसार IMD दिल्ली में आज बारिश के आसार हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली-एनसीआर जोरदार बारिश के साथ-साथ तेज हवा और आंधी आने की आशंका है. वहीं 19 और 20 अप्रैल तक बादल छाए रहने की आशंका है. वहीं थोड़ी बुंदाबांदी के साथ हलकी हवाएं चलने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदलेगा मौसम
बता दें कि हिमालय की ओर पश्चिमी विक्षोभ लगातार बढ़ रहा है. इसका असर बुधवार और गुरुवार को दिल्ली एनसीआर के इलाके में देखने को मिलेगा. वहीं तेज आंधी और हवाओं के चलते भारी नुकसान की भी संभाना जताई है.

सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा तापमान
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है.IMD की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40,4 डिग्री सेल्सियस था, जे कि सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा था. 

Trending news