Stray Dogs Terror: Zee Media की खबर का असर, वजीराबाद में लावारिस कुत्तों के आतंक से मिलेगी निजात
Advertisement

Stray Dogs Terror: Zee Media की खबर का असर, वजीराबाद में लावारिस कुत्तों के आतंक से मिलेगी निजात

Delhi Stray Dogs Terror: वजीराबाद इलाके में लावारिस कुत्तों ने महज 4 दिन में 17 से ज्यादा बच्चों को अपना शिकार बनाया. Zee Media ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद स्थानीय निगम पार्षद और मेयर ने इस पर एक्शन लेने की बात कही है.

Stray Dogs Terror: Zee Media की खबर का असर, वजीराबाद में लावारिस कुत्तों के आतंक से मिलेगी निजात

Delhi Stray Dogs Terror: राजधानी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में लंबे समय से लावारिस कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है. लावारिस कुत्तों ने 17 से ज्यादा मासूम बच्चों को अपना शिकार बना रहे हैं. Zee मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद स्थानीय निगम पार्षद प्रमिला गुप्ता पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंची. साथ ही लावारिस कुत्तों को लेकर प्रशासन और अधिकारियों को अलर्ट किया. स्ट्रीट डॉग्स के आतंक को लेकर नगर निगम की मेयर शैली ओबेरॉय ने भी प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त आदेश दिए, जिसके बाद अब DMC लॉ के अनुसार जल्द वजीराबाद इलाके में घूमने वाले लावारिस कुत्तों को यहां से रेस्क्यू कर किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जाएगा.

तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद इलाके में लावारिस कुत्तों का आतंक इस कदर है कि मात्र चार दिन में 17 से ज्यादा मासूम बच्चों को अपना शिकार बना लिया. ये सभी बच्चे कुत्तों के हमले में गंभीर रूप से घायल हैं. कुछ मासूम बच्चों के चेहरे पर कुत्तों ने इस तरह हमला किया है कि अब डॉक्टर चेहरे को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की सलाह दे रहे हैं. प्लास्टिक सर्जरी में 4 से 5 लाख रुपए का खर्चा आएगा, जिसको लेकर पीड़ित परिवार चिंतित है. Zee Media को कुत्तों के आतंक की सूचना मिलने के बाद इस खबर को प्रमुखता से दिखाया गया. खबर दिखाए जाने के बाद स्थानीय निगम पार्षद प्रमिला गुप्ता पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंची और घायल बच्चों के अच्छे इलाज का आश्वासन दिया. इसके साथ ही खूंखार लावारिस कुत्तों को वजीराबाद इलाके से हटाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिए. पार्षद ने स्थानीय लोगों को इस बात का भी आश्वासन दिया कि जल्द कुत्तों का आतंक कम होगा. मेयर के आदेश के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं और अब लावारिस कुत्तों को पकड़ने की कवायत शुरू कर दी गई है. 

 ये भी पढ़ें- Delhi News: गंदगी के अंबार से निकलकर स्वच्छता का संदेश देने को तैयार दिल्ली का ये इलाका, युद्धस्तर पर चल रहा सफाई कार्य

वहीं आवारा कुत्ते के आतंक को लेकर दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने कहा कि वजीराबाद इलाके में घूमने वाले खतरनाक लावारिस कुत्तों पर DMC लॉ के मुताबिक कड़ा एक्शन लेंगे. इससे वजीराबाद इलाके में आए दिन मासूम बच्चों के साथ घटने वाली घटनाओं पर लगाम लगेगी. प्रशासनिक अधिकारी और नगर निगम की तरफ से पीड़ित परिवारो को आश्वासन दिया जा रहा है कि इस मामले में जल्द कड़ी कार्रवाही की जाएगी. मेयर, पार्षद और अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली है. 

फिलहाल आपको बता दें कि वजीराबाद इलाके में लावारिस कुत्तों का आतंक इस कदर है कि छोटे मासूम बच्चों ने गलियों में निकलना ही बंद कर दिया है. हर गली में 4-5  लावारिस कुत्तों समूह नजर आता है. इस इलाके में इतने खतरनाक अवारा कुत्ते कहां से आए यह तो जांच का विषय है. फिलहाल जिम्मेदारों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद अब देखना होगा कि यहां रहने वाले लोगों को कब तक लावारिस कुत्तों से निजात मिल पाता है. 

Input- Nasim Ahmad

Trending news