Delhi Water Problem: मुनिरका गांव की पाइप लाइन में नहीं आ रहा पानी, खरीदने को मजबूर लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1713727

Delhi Water Problem: मुनिरका गांव की पाइप लाइन में नहीं आ रहा पानी, खरीदने को मजबूर लोग

Delhi Water News: राजधानी दिल्ली मे गर्मी आते ही कई इलाकों मे मीठे पानी की भारी किल्लत शुरू हो जाती है. वहीं सबसे पॉश आरके पुरम विधानसभा का मुनिरका गांव भी आता है. गर्मी के दौरान वर्षों से गांव में पानी की भारी किल्ल्त हो रही है.

 

Delhi Water Problem: मुनिरका गांव की पाइप लाइन में नहीं आ रहा पानी, खरीदने को मजबूर लोग

Delhi Water News: राजधानी दिल्ली मे गर्मी आते ही कई इलाकों मे मीठे पानी की भारी किलत शुरू हो जाती है. वहीं सबसे पॉश आरके पुरम विधानसभा का मुनिरका गांव भी आता है. गर्मी के दौरान वर्षों से गांव में पानी की भारी किल्ल्त हो रही है. 

बता दें कि मुनिरका गांव के पहाड़ी इलाके मे दिल्ली जल बोर्ड की लाइन बिछाई गईं है. अभी तक मीठा पानी की नहीं पहुंच पाया है. गांव के पुरुष रात-रातभर जागते हैं.  गांव के लोगों को भरोसा है कि कभी तो मीठा पानी आएगा. गांव की महिलाएं पड़ोसियों से पानी लेती है. पानी नहीं आने से कई महिलाएं अपने मायके मे जाकर कपड़े धोकर लाती है. 

ये भी पढ़ें: Sonipat News: जर्जर मकान के लेंटर तोड़ते वक्त मलबे में दबे मजदूर, रोहतक पीजीआई में चल रहा इलाज

 

मुनिरका गांव की जनता का कहना है कि दुकानों से मीठा पानी खरीद कर पानी की पूर्ति करने को मजबूर हैं. वहीं खरीद कर मीठा पानी बहुत मंहगा पड़ता है. कई बार इलाके के विधायक और सांसद को गांव में मीठे पानी की समस्या से अवगत कराया गया है. फिर भी कोई समाधान नहीं होने से जनता परेशान है.

वहीं दिल्ली में कई इलाके ऐसे हैं जहां लोग सड़कें, पानी और भी कई रोजमर्रा की चीजों को लेकर परेशान हो रहे हैं. उनमें से एक है नार्थ दिल्ली का संत नगर मार्केट. यहां के व्यापारियों का व्यापार पूरी तरह से ठप हो गया है. यहां पिछले कई महीने से यहां सीवरेज का काम चल रहा है, जिसके चलते यहां सड़कों पर गंदा पानी भर गया है. इसके कारण यहां लोग सामान खरीदने आते हैं. 

दिल्ली सरकार के जलबोर्ड विभाग द्वारा संत नगर मैन मार्केट के अंदर सीवरेज पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है. यह कार्य की लेट-लतीफी के चलते मार्केट के अंदर खरीदारों की आवाजाही बंद हो चुकी है. जिसके चलते कारोबारियों का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

Input: Sharad Bhardwaj

Trending news