Delhi Water Crises: दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार, महिलाओं ने किया चक्का जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2302018

Delhi Water Crises: दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार, महिलाओं ने किया चक्का जाम

Delhi Water Crises: जल संकट पर हो रही राजनीति पर दिल्ली की जनता में भी गुस्सा दिख रहा है. आज सदर बाजार की शास्त्री नगर में महिलाओं ने पानी की किल्लत के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाओं ने कहा कि हमें राजनीति से कोई लेना-देना नहीं, हमें सिर्फ पानी चाहिए.

Delhi Water Crises: दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार, महिलाओं ने किया चक्का जाम

Delhi Water Crises: राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से भीषण जल संकट देखने को मिल रहा है. AAP द्वारा दावा किया गया है कि दिल्ली के लगभग 28 लाख लोग जल संकट से जूझ रहे हैं. इस बीच आज जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा से दिल्ली के हिस्से के पानी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करने का ऐलान किया है. वहीं दूसरी ओर सदर बाजार की शास्त्री नगर में जल संकट को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. सैकड़ो की संख्या में महिलाओं ने सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन किया और चक्का जाम कर दिया. इस दौरान महिलाओं ने मटका भी फोड़ा. 

ये भी पढ़ें- Delhi Water Crises: दिल्ली में पानी पर छिड़ी जंग, मंत्री आतिशी करेंगी अनिश्चितकालीन अनशन

जल संकट पर हो रही राजनीति पर दिल्ली की जनता में भी गुस्सा दिख रहा है. आज सदर बाजार की शास्त्री नगर में महिलाओं ने पानी की किल्लत के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाओं ने कहा कि हमें राजनीति से कोई लेना-देना नहीं, हमें सिर्फ पानी चाहिए. पानी संकट को लेकर महिलाएं सड़क पर ही बैठ गई और इसकी वजह से काफी लंबा जाम लग गया. जाम की वजह से लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं प्रदर्शन कर रही महिलाओं के साथ उनकी बहस भी हो गई. 

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने गुरुवार को इस बात का दावा किया कि दिल्ली के लगभग 28 लाख लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. उन्होंने इसके लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया. प्रियंका ने कहा कि हिमाचल सरकार दिल्ली को पानी देना चाहती है, लेकिन हरियाणा की बीजेपी वाली सरकार उसे नहीं आने दे रही है. इसके अलावा हरियाणा सरकार ने दिल्ली के हक का 100 मिलियन गैलन पानी को रोक रखा है, जिससे दिल्ली में पानी का संकट पैदा हुआ है.दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने जल संकट को खत्म करने के लिए सभी प्रयास किए, लेकिन BJP वालों ने इस संकट को खत्म नहीं होने दिया. अब वह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी. वो दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं.आतिशी आज दोपहर 12 बजे जंगपुरा विधानसभा के 'भोगल' में अनशन शुरू करेंगी.

Input- SanJay Kumar Verma

Trending news