Delhi News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में बोले ज्योतिरायदित्य सिंधिया, लोग PM मोदी की गारंटी से खुश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2014185

Delhi News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में बोले ज्योतिरायदित्य सिंधिया, लोग PM मोदी की गारंटी से खुश

Delhi Viksit Bharat Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरायदित्य सिंधिया ने कहा की देशवासी PM मोदी की गारंटी से खुश हैं.

Delhi News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में बोले ज्योतिरायदित्य सिंधिया, लोग PM मोदी की गारंटी से खुश

Delhi Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पांच राज्यों में विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई, जिसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरायदित्य सिंधिया, पीयूष गोयल,  स्मृति ईरानी सहित सहित कई केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक शामिल हुए. इसके साथ ही PM मोदी ने कई योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया. 

राजधानी दिल्ली के अंबेडकर नगर विधानसभा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरायदित्य सिंधिया पहुंचे, जिसमें उनका अभिवादन दक्षिण दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया. इस कार्यक्रम में पीएम स्वनिधि योजना कैंप, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य जांच कैंप, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, मुद्रा लोन कैंप, पोषण अभियान जैसी केंद्र की कई योजनाओं के कैंप लगाए गए, जिससे स्थानीय लोग केंद्र सरकार की इन योजनाओं का लाभ ले सकें. इस दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी ने गर्भवती महिलाओं को पोषक किट और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को गैस सिलेंडर भी वितरित किए. 

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरायदित्य सिंधिया ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अवसर पर हम सब लोग यहां पर मौजूद हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि देश को 2047 तक विकसित देश बनाया जाए. इसी संकल्प को कार्यक्रम में लेकर हम केंद्र सरकार और पीएम मोदी के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं, ताकि हमारे देश में सभी लोग पीएम के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ उठा सकें. लाखो लोगों ने भारत सरकार और पीएम मोदी के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाया है.किसी को घर मिला है तो किसी को अपना रोजगार चलाने के लिए मुद्रा लोन. पूरे देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दी गई गारंटी से खुश हैं.

ये भी पढ़ें- Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक पर स्पीकर ने लिखी सांसदों को चिट्ठी, निलंबन पर बोले राजनीति नहीं करें

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की जनता तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाल रहा है. इसके माध्यम से दिल्ली के अलग-अलग जिलों के लोगों तक केंद्र सरकार की योजनाएं पहुंचाई जा रही हैं. 

सांसदों के निलंबन पर बोले पीयूष गोयल
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सांसदों के निलंबन पर बात करते हुए कहा कि जो सांसद सस्पेंड किए गए हैं उनका मामला अलग है, क्योंकि वह सदन को चलने नहीं दे रहे थे. प्ले कार्ड लेकर हंगामा करने पर सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. पीयूष गोयल ने कहा पहले भी संसद के अंदर संदिग्ध वस्तुएं पहुंची हैं, लेकिन हमने कभी इतना हंगामा नहीं किया. लोकसभा स्पीकर कह चुके हैं,  जांच चल रही है हमें जांच का इंतजार करना चाहिए. वहीं विपक्ष को सदन चलने देना चाहिए. 

Trending news