Delhi-UP Border से Anand Vihar तक बनेगा 6 लेन का फ्लाईवर, CM केजरीवाल और Deputy CM सिसोदिया करेंगे शिलान्यास
Advertisement

Delhi-UP Border से Anand Vihar तक बनेगा 6 लेन का फ्लाईवर, CM केजरीवाल और Deputy CM सिसोदिया करेंगे शिलान्यास

 दिल्ली यूपी बॉर्डर से आनंद विहार तक 6 लेन फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. जिसका आज दिल्ली से मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री शिलान्यास करेंगे. इस फ्लाईओवर को 254 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. 

Delhi-UP Border से Anand Vihar तक बनेगा 6 लेन का फ्लाईवर, CM केजरीवाल और Deputy CM सिसोदिया करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली: दिल्ली  यूपी बॉर्डर से आनंद विहार तक मार्ग को सिग्नल फ्री किए जाने तक बनेगा छह लेन का फ्लाईओवर बनाया जाएगा. जिसकी तैयारी की जा रही है. लोक निर्माण विभाग इस परियोजना पर काम कर रहा है जिसका कोशिश है कि शिलान्यास के साथ ही इस पर तेजी से काम शुरू कर दिया जाए. 

254 करोड़ की लागत से बनेगा फ्लाईओवर
254 करोड़ की लागत से इस फ्लाईओवर को बनाया जा रहा है. 6 लेन के फ्लाईओवर को बनने से इस रास्ते पर पड़ने वाली तीन रेडलाइट्स को बंद कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल शाम 4 बजे इस फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. 

18 महीने में बनकर तैयार होगा
यह फ्लाईओवर दिल्ली यूपी सीमा से शुरू होकर आनंद विहार बस अड्डे तक बनेगा. इस  फ्लाईओवर को बनने में करीब 18 महीने लगेंगे. इस लाइन की खास बात यह है कि इसके बनने से लाखों लोगों को फायदा पहुंचेगा जो प्रतिदिन यूपी से दिल्ली और दिल्ली से यूपी आने जाने के लिए इन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं. 

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बारिश के बाद बड़ा हादसा, एक्सप्रेस एस्ट्रा की सड़क धंसी

क्षेत्र के विधायक और दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बताया कि समय रहते इस कार्य को संपूर्ण किया जाएगा और उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इस कार्य का ठेका उसी कंपनी को दिया गया है जिसने समय रहते सीलमपुर से शास्त्री पार्क तक बनाने वाले फ्लाईओवर का निर्माण किया था.

इससे पहले सराय काले खां में बनने वाले सिंगल लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 6 सितंबर को किया था. यह फ्लाईओवर लगभग 600 मीटर लंबा है जिसके लिए 57.7 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे है. लगभग 9 महीने के अंदर ये फ्लाईओवर बनकर तैयार हो जाएगा. साथ ही पंजाबी बाग के रिंग रोड से लेकर राजा गार्डन तक कारिडोर का काम भी कुछ दिन पहले ही शुरू किया गया है. 

Trending news