Delhi News: कॉलेज की खस्ता हालत से परेशान पढ़ाई छोड़ धरने और भूख हड़ताल पर बैठे DU के छात्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2219568

Delhi News: कॉलेज की खस्ता हालत से परेशान पढ़ाई छोड़ धरने और भूख हड़ताल पर बैठे DU के छात्र

DU Students Protest: छात्रों का कहना है कि आए दिन यहां पर हादसे होते रहते हैं. कई क्लास रूम में तो पंखे चलते-चलते गिर जाते है. कई पंखे खराब है या कभी भी गिर सकते हैं. इस तरह की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं. 

Delhi News: कॉलेज की खस्ता हालत से परेशान पढ़ाई छोड़ धरने और भूख हड़ताल पर बैठे DU के छात्र

Delhi News: दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र बुधवार को अपने कॉलेज के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. डीयू के जाकिर हुसैन कॉलेज के छात्रों की मांग है कि पुरानी बिल्डिंग की हालत खराब है, न पानी की व्यवस्था, न बैठने की सही व्यवस्था है. साथ में नई बिल्डिंग पिछले कई सालों से बंद पड़ी है. उसको छात्रों के लिए खोला जाए. कॉलेज के बाहर छात्र धरना और भूख हड़ताल पर बैठ हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत जवाहरलाल नेहरू मार्ग रामलीला मैदान के सामने जाकिर हुसैन कॉलेज के छात्र अपनी मांगों को लेकर कॉलेज के बाहर धरने और भूख हड़ताल पर बैठे हैं. छात्रों की मांग है कि पुरानी बिल्डिंग के क्लास रूम की हालत काफी जर्जर और खराब है. कॉलेज में पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है और टॉयलेट में पानी नहीं है. हालत इतनी खराब है की छत पर लगे पंखे कभी भी गिर जाते हैं. कई बार कॉलेज प्रशासन को इसके बारे में शिकायत की गई है, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें: Liquor Shops Closed: आज शाम 6 बजे से शराब की दुकानें रहेगी बंद,जानें वजह

इसी के चलते कॉलेज के छात्र आज धरने और भूख हड़ताल पर बैठने के लिए मजबूर हैं. कॉलेज के छात्रों का कहना है कि आए दिन यहां पर हादसे होते रहते हैं. कई क्लास रूम में तो पंखे चलते-चलते गिर जाते है. कई पंखे खराब है या कभी भी गिर सकते हैं. इस तरह की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं. 

छात्रों का कहना है कि हम अपनी जान को जोखिम में डालकर यहां पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा. वहीं पिछले 6 सालों से बनी हुई नई बिल्डिंग को कॉलेज प्रशासन छात्रों के लिए नहीं खोल रहे हैं. इसकी वजह से छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Input: Sanjay Kumar Verma

Trending news