Traffic Alert: इस वीकेंड नोएडा-गुरुग्राम जाने वाले हो जाए सावधान, इन इलाकों में है नाकाबंदी, लगेगा लंबा जाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2124538

Traffic Alert: इस वीकेंड नोएडा-गुरुग्राम जाने वाले हो जाए सावधान, इन इलाकों में है नाकाबंदी, लगेगा लंबा जाम

Traffic Alert: अगर आप इस वीकेंड पर नोएडा या फिर गुरुग्राम जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि, पुलिस ने इन नौ इलाकों में कड़ी नाकाबंदी कर रखी है, जिसकी वजह से जगह-जगह लंबा जाम देखने को मिलने वाला है. इसी को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है.

Traffic Alert: इस वीकेंड नोएडा-गुरुग्राम जाने वाले हो जाए सावधान, इन इलाकों में है नाकाबंदी, लगेगा लंबा जाम

Traffic Alert: नोएडा, पंजाब और हरियाणा के किसान प्रदर्शन का असर अब राजधानी दिल्ली में भी दिखाई देने लगा है. तीनों राज्यों के किसानों के दिल्ली कूच को लेकर दिल्ली में हर जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. दिल्ली के हर एक हिस्से पर दिल्ली पुलिस की पैनी नजर है. इतना ही नहीं, दिल्ली से जुड़ने वाली सीमाओं को बंद कर दिया गया है. मगर बॉर्डर सील होने की वजह से रोजाना दिल्ली आनेजाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लंबे जाम में घंटों तक फंसे रहने की वजह से उनकी परेशानी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है.

दिल्ली पुलिस का परामर्श

लोगों को जाम से राहत देने के लिए दिल्ली पुलिस ने बीते गुरुवार को एक यातायात परामर्श जारी किया है, जिसमें कहा गया कि नाकाबंदी और जांच के कारण शहर की सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित होगी और यात्री इसी को ध्यान में रखकर घर से निकले. एडवायजरी में जानकारी दी गई है कि झील खुर्द बॉर्डर, मंडी बॉर्डर, आया नगर बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज, बदरपुर, पल्ला, सूरजकुंड और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज क्षेत्र में नाकाबंदी और जांच के कारण यातायात प्रभावित होगा.

ये भी पढ़ेंः Dwarka Expressway: बस कुछ दिन का इंतजार! जल्द खुलेगा द्वारका एक्सप्रेसवे, दिल्ली से गुरुग्राम का सफर होगा जाम फ्री

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि हरियाणा आने और जाने के लिए यातायात का मार्ग बदलकर जीरो पल्ला, सिंघू स्कूल टोल, पियाओ मनियारी, सबोली, साफियाबाद और लामपुर किया जा रहा है. उचित जांच के बाद वाहनों को अनुमति दी जा रही है.

किसानों का दिल्‍ली चलो मार्च

आपको बता दें कि 13 फरवरी, 2024 की नोएडा, पंजाब और हरियाणा के किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली चलो मार्च का आह्वान किया था. लेकिन इन सभी किसानों को दिल्ली पुलिस द्वारा बॉर्डरों पर ही रोक दिया गया था और तब से सभी किसानों सीमा पर ही डटे हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः Kisan Andolan 2024: हरियाणा पुलिस ने वापस लिया अपना फैसला, किसानों पर नहीं लगेगा NSA

NH- 44 पूरा बंद

तो वहीं, दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी एडवायजरी में जानकारी दी गई है कि सिंघू बॉर्डर से आगे एनएच-44 को आम यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. परामर्श के अनुसार एनएच-44, सोनीपत/पानीपत की ओर जाने वाली अन्य संबद्ध सड़कें भी प्रभावित हैं, लेकिन आम जनता के लिए खुली हैं. एनएच 8 पर गुरुग्राम की ओर से आने वाले यातायात के लिए इफको चौक और शंकर चौक से एमजी रोड जाने की सलाह दी जाती है.

Trending news