Delhi Weather: 18 जून को गर्मी का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब होगी दिल्ली में बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2294633

Delhi Weather: 18 जून को गर्मी का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब होगी दिल्ली में बारिश

Delhi Temprature: दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से 6 डिग्री ज्यादा था. जबकि, न्यूनतम तापमान 32.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य डिग्री से भी 5 डिग्री ज्यादा था. वहीं रविवार के दिन मौसम की बात करें तो रविवार को आसमान साफ रहेगा.

Delhi Weather: 18 जून को गर्मी का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब होगी दिल्ली में बारिश

Delhi Weather: दिल्ली में लोगों को इस समय भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली वालों को वर्ष 2014 के बाद पहली बार जून में लोगों को इतनी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. वैसे तो दिल्ली के कई इलाके लगातार लू की चपेट में चल रहे हैं. दिल्ली में गर्मी के सीजन में अभी तक एक भी दिन ऐसा नहीं रहा, जब पारा एक भी दिन 40 डिग्री से नीचे आया हो. ज्यादातर दिनों में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से लेकर छह डिग्री तक ज्यादा रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में तो सुबह से लेकर शाम तक लोगों को लू के थपेड़े पड़ रहे हैं.

आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से 6 डिग्री ज्यादा था. जबकि, न्यूनतम तापमान 32.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य डिग्री से भी 5 डिग्री ज्यादा था. वहीं रविवार के दिन मौसम की बात करें तो रविवार को आसमान साफ रहेगा. कई जगहों पर लू की स्थिति बनी रहेगी. 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक तेज हवाएं चल सकती है. जिसकी वजह से लोग अधिक गर्मी महसूस करेंगे. आज के दिन अधिकतम तापमान 45 और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री तक रह सकता है.

ये भी पढ़ें: Fathers Day Quotes: अपने पापा का दिन मनाए खास और करवाएं स्पेशल फील, भेजें ये प्यार भरे संदेश

17 से 18 जून को अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान डिग्री 33 से 34 डिग्री तक रह सकता है. वहीं आसमान साफ रहेगा तो कई जगहों पर लू चलने के भी आसार है. 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.  19 जून को भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इसके बाद 20 जून को दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वहीं इस दिन हल्की बूंदाबांदी और आंधी की संभावना भी है. हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी. अधिकतम तापमान भी कम होकर कम होकर 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 33 डिग्री तक रहेगा.  वहीं 21 जून को अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री तक रह सकता है. वहीं लोगों को लू से राहत मिलेगी. बादल छाए रहेंगे.

 

Trending news