Temple Demolition: भजनपुरा में मंदिर और मजार को हटाने की कार्रवाई हुई शुरू, मूर्तियों को किया गया शिफ्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1762269

Temple Demolition: भजनपुरा में मंदिर और मजार को हटाने की कार्रवाई हुई शुरू, मूर्तियों को किया गया शिफ्ट

Bhajanpura Temple Demolition: भजनपुरा वजीराबाद रोड पर मजार को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस समय मजार को जेसीबी के द्वारा हटाया जा रहा है. वहीं हनुमान मंदिर को हटाने की प्रतिक्रिया शुरू कर दी गई है. बता दें कि वजीराबाद रोड पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और भीड़ को वहां से हटा दिया गया है.

Temple Demolition: भजनपुरा में मंदिर और मजार को हटाने की कार्रवाई हुई शुरू, मूर्तियों को किया गया शिफ्ट

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के वजीराबाद रोड पर भजनपुरा इलाके में मंदिर को हटाए जाने का स्थानीय लोग लागतर विरोध कर रहे हैं. आज रविवार तड़के लोगों को जब पता चला कि मंदिर को हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी तो भारी संख्या में हिंदू संगठनों से जुड़े लोग वहां पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने भजनपुरा के मंदिर में पहले पूजा अर्चना करने के बाद उसे वहां से हटाने की प्रतिकिर्या शुरू की. 

मंदिर और मजार को हटाने की कार्रवाई शुरू 
इसी बीच भजनपुरा वजीराबाद रोड पर मजार को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस समय मजार को जेसीबी के द्वारा हटाया जा रहा है. वहीं हनुमान मंदिर को हटाने की प्रतिक्रिया शुरू कर दी गई है. बता दें कि वजीराबाद रोड पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और भीड़ को वहां से हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: लुटेरों की अब नहीं खैर, व्यापारियों ने लगाया दिमाग, ऐसे सेटेलाइट देगा अपराधियों की लोकेशन

मंदिर को लेकर पीडब्ल्यूडी ने जारी किया था नोटिस 
आपको बता दें कि वजीराबाद रोड के भजनपुरा में बने मंदिर को लेकर पीडब्ल्यूडी की तरफ से नोटिस जारी किया गया था. पीडब्ल्यूडी ने बताया था कि मंदिर को सड़क की जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया है. पीडब्ल्यूडी ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों से नोटिस जारी कर कहा था कि मंदिर के सामानों को हटा लिया जाए, मंदिर को हटाने की कार्रवाई की जाएगी. नुकसान की जिम्मेदारी प्रशासन की नहीं होगी. 

सड़क के चौड़ीकरण के लिए हो रही बुलडोजर की कार्रवाई 
लोगों ने कहना है कि यह मंदिर वर्षों  पुराना है और इससे उनकी आस्था जुड़ी हुई है. इस मंदिर को न तोड़ा जाए. गौरतलब है कि वजीराबाद रोड पर मेट्रो लाइन का निर्माण हो रहा है. जिसकी वजह से सड़क का चौड़ीकरण किया गया है. सड़क के चौड़ीकरण की वजह से मंदिर मजार यातायात संचालन में रुकावट पैदा कर रहा है. सड़क पर जाम की स्तिथि बनी रहती है. साथ ही बता दें कि बुलडोजर की कार्रवाई से पहले मंदिर को खाली करा लिया गया और साथ ही मूर्ति को हटाकर शिफ्ट किया गया है. 

Input: राकेश चावला 

Trending news