Temple Demolition: दिल्ली के भजनपुरा में मंदिर-मजार पर चला बुलडोजर, दरगाह के मलवे को वजीराबाजद के कब्रिस्तान में फेंका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1762760

Temple Demolition: दिल्ली के भजनपुरा में मंदिर-मजार पर चला बुलडोजर, दरगाह के मलवे को वजीराबाजद के कब्रिस्तान में फेंका

Bhajanpura Temple Demolition News: दिल्ली के भजनपुरा इलाके में सड़क के बीच में प्राचीन मंदिर और दरगाह को आज प्रशाशनिक अधिकारियों द्वारा भारी पुलिस बल के साथ हटा दिया गया. जहां दरगाह से निकले मलवे को वजीराबादे के कब्रिस्तान में फेंका दिया गया. 

Temple Demolition: दिल्ली के भजनपुरा में मंदिर-मजार पर चला बुलडोजर, दरगाह के मलवे को वजीराबाजद के कब्रिस्तान में फेंका

Delhi Temple Demolition: दिल्ली के भजनपुरा इलाके के वजीराबाद रोड के मंदिर और मजार को हटाने का कार्य किया गया. जहां दरगाह का मलाव कब्रिस्तान में फेंके जाने का मामला सामने आ रहा है, जिससे कि स्थानीय लोग हैरान हो रहे हैं. जो दरगाह कल तक सभी धर्म के लोगों के लिए आस्था का केंद्र बनी हुई थी. आज वह दरगाह कूड़े के ढ़ेर में तब्दील लोगों को दिखाई दी तो श्रद्धालुओ को आस्था को ठेस पहुंची है. भजनपुरा इलाके में बीच सड़क पर दरगाह और मंदिर को अतिक्रमण के रूप में देखा जा रहा था, जिसे आज उपराज्यपाल के दिशा निर्देशों अनुसार हटा दिया गया है.

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में सड़क के बीच में प्राचीन मंदिर और दरगाह को आज प्रशाशनिक अधिकारियों द्वारा भारी पुलिस बल के साथ हटा दिया गया. हालांकि बीती रात दरगाह और मंदिर को हटाने पर कुछ लोगों ने विरोध जरूर किया, लेकिन सुबह सुरक्षा के लिहाजे भारी पुलिस बल तैनात किया गया और अतिक्रमण को सड़क से हटाने की प्रक्रिया पर काम से गया. जहां सड़क के बीच में बनी भूरेशाह चांद बाबा की दरगाह को हटाया गया तो वहीं मंदिर को भी सड़क से साफ कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें: Temple Demolition: भजनपुरा में मंदिर और मजार को हटाने की कार्रवाई हुई शुरू, मूर्तियों को किया गया शिफ्ट

 

दरगाह से निकले मलवो को उठाकर वजीराबाद कब्रिस्तान के किनारे फेंक दिया गया. जिसे देखकर लोग हैरान है कि जिस दरगाह को कल तक लोग पूजते थे, मुरादे मांगा करते थे. अन्य धर्म के लोग भी आस्था अनुसार वहां पर जाया करते थे. आज कहीं न कहीं दरगाह को हटाकर कूड़े के ढ़ेर में देख उनकी आस्था को ठेस पहुंच रही है.

आपको बता दें कि दिल्ली में सड़क के बीच में दरगाह मस्जिद या मंदिर आ रहे हैं. उनको सड़कों से हटाने का कार्य लगातार चल रहा है. पहले दिल्ली के आनंद विहार इलाके में हसनपुर डिपो के पास बीच सड़क पर बने मजार को हटाया गया था. वहीं आज भजनपुरा में भी दरगाह और मंदिर को हटाने की कार्यवाही पूरी की गई और स्थानीय लोगों ने प्रशासन का साथ देते हुए शांति बनाए रखी. जरूरत है सड़क पर अतिक्रमण के रूप में देखे जाने वाली दरगाह मस्जिद या मंदिर को यदि हटाया जाता है तो उनके मलबे को ऐसी जगह डंप किया जाए, जिससे किसी की आस्था को ठेस ना पहुंचे. 

Input: नसीम अहमद

Trending news