हरविंदर रिंदा मॉड्यूल के 4 शार्पशूटर गिरफ्तार, पाकिस्तान ड्रोन की मदद से भारत भेज रहा चीनी हथियार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1414967

हरविंदर रिंदा मॉड्यूल के 4 शार्पशूटर गिरफ्तार, पाकिस्तान ड्रोन की मदद से भारत भेज रहा चीनी हथियार

भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन के जरिये हथियार गिराए गए थे.खालिस्तानी आतंकियों का मददगार हरविंदर सिंह रिंदा 2020 में भारत से फरार होकर इस्लामाबाद चला गया था. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक रिंदा पंजाब, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में हथियारों की तस्करी में संलिप्त है. 

हरविंदर रिंदा मॉड्यूल के 4 शार्पशूटर गिरफ्तार, पाकिस्तान ड्रोन की मदद से भारत भेज रहा चीनी हथियार

नई दिल्ली : पंजाब से दिल्ली-एनसीआर में गैंगस्टर-टेररिस्ट गठजोड़ के प्रसार को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरविंदर रिंदा मॉड्यूल के 4 शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 5 चीनी हथगोले, एक AK47 राइफल, एक MP-5 और नौ सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल  बरामद की गई है.

माना जा रहा है कि पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई चीन से अत्याधुनिक हथियार खरीदकर उन्हें भारत में गैंगस्टर तक पहुंचा रही है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन के जरिये हथियार गिराए गए थे.खालिस्तानी आतंकियों का मददगार हरविंदर सिंह रिंदा 2020 में भारत से फरार होकर इस्लामाबाद चला गया था. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक रिंदा पंजाब, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में हथियारों की तस्करी में संलिप्त है. 

चारों आरोपी पंजाब के रहने वाले 
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लखविंदर सिंह उर्फ मटरू (31), जिला एसबीएस नगर (पंजाब), गुरजीत उर्फ गुरी (21) निवासी अमृतसर, हरमिंदर सिंह (26) निवासी मोगा और सुखदेव उर्फ सुखा (28)  निवासी जिला कपूरथला के रूप में हुई. आरोपी लखविंदर सिंह पर हत्या के प्रयास, कार-जैकिंग, डकैती, लाभ के लिए फायरिंग समेत कई केस दर्ज हैं. 2016 से जेलों में बंद है.

अपनी जेल अवधि के दौरान वह बंबीहा गिरोह में शामिल हो गया. लखविंदर की नजर प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर सुरजीत सिंह कूनर के मैदान पर थी. फरवरी 2021 में जब सुरजीत सिंह कूनर ने अपने साथियों के साथ लखविंदर पर हमला किया, लेकिन गोलीबारी ने सुरजीत मारा गया. लखविंदर ने एक फर्जी पहचान पर पासपोर्ट प्राप्त किया था और भारत छोड़ने के लिए एक उपयुक्त क्षण की प्रतीक्षा कर रहा था. हरमिंदर भारत-पाक सीमा के पास ड्रोन से गिराए गए हथियार रिसीव करता था. 

Trending news