Delhi Shahbad Dairy Murder case: डीयू कैंपस में ABVP सदस्यों ने निकाला कैंडल मार्च, की ये मांग
Advertisement

Delhi Shahbad Dairy Murder case: डीयू कैंपस में ABVP सदस्यों ने निकाला कैंडल मार्च, की ये मांग

Delhi Shahbad Dairy Murder case: दिल्ली के शाहबाद डेयरी मर्डर केस को लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस की आर्ट्स फैकल्टी में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा से एबीवीपी संघ के छात्रों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया.

Delhi Shahbad Dairy Murder case: डीयू कैंपस में ABVP सदस्यों ने निकाला कैंडल मार्च, की ये मांग

Delhi Shahbad Dairy Murder case: दिल्ली के शाहबाद डेयरी में साहिल नाम के आरोपी ने एक नाबालिग लड़की की बड़े ही निर्मम तरीके से हत्या कर उसको मौत के घाट उतार दिया, जिसका एक सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे साहिल ने पहले लड़की पर चाकूओं से वार किया. इसके बाद भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने निर्ममता की हद पार करते हुए लड़की को पत्थरों से कुचल दिया. 

विवेकानंद प्रतिमा के सामने कैंडल मार्च
इस घटना पर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है. इसी कड़ी में आज दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस की आर्ट्स फैकल्टी में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा से एबीवीपी संघ के छात्रों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया. छात्रों ने हाथों में जलती हुई कैंडल व ABVP के झंडे लेकर आर्ट्स फैकल्टी से पैदल पथ यात्रा करते हुए रामजस कॉलेज होते हुए करीब 2 किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए छात्र पटेल चेस्ट से आर्ट फैकल्टी पहुंचे. 

ये भी पढ़ेंः Delhi Shahbad Dairy Murder Case: सांसद हंस राज हंस का सामने आया अजीब बयान, बोले- अक्सर भावनाओं में बह जाते हैं युवा

फास्ट ट्रैक जांच की मांग
संघ के सभी छात्रों ने आर्ट फैकल्टी पर इस कैंडल मार्च का समापन किया और सरकार से मांग किया कि आरोपी को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में इसकी जांच की जाए. आरोपी साहिल को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो और पीड़ित परिवार को इंसाफ मिले. आपको बता दें, आरोपी साहिल को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया है. 

अरविंद केजरीवाल ने LG को घेरा
इसके साथ ही इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए कहा है कि दिल्ली में एक नाबालिग लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी गई है. उन्होंने इसे दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया. सीएम ने कहा कि अपराधी बेखौफ हो गए हैं,  पुलिस का कोई डर ही नहीं है. LG साहब, कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी है, कुछ कीजिए. 

साहिल को मिले फांसी
वहीं इस मामले में लड़की की मां ने कहा कि हमें साहिल के बारे में कुछ पता नहीं है. हम साहिल को नहीं जानते हैं. इसके साथ ही मृतका की मां ने आरोपी साहिल को फांसी देने की मां की है. 

इनपुट- नसीम अहमद

Trending news