अस्पताल की बड़ी लापरवाही, प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
Advertisement

अस्पताल की बड़ी लापरवाही, प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के बाहर सड़क पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. इसको लेकर महिला के परिजनों का आरोप है कि कल रात उसे प्रसव पीड़ा हुई और वो दर्द से चिल्ला रही थी. उसे तुरंत ही सफदरजंग अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां पर एडमिट नहीं किया गया. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालिवाल ने सफदरजंग अस्पताल को नोटिस भेजा है.

अस्पताल की बड़ी लापरवाही, प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

शरद भारद्वाज/नई दिल्ली: दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है. बता दें कि दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को समय से भर्ती नहीं किया. इसके बाद महिला ने सफदरजंग सरकारी अस्पताल की सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया. इसका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें महिला प्रशव पीड़ा से जूझ रही है. वहां मौजूद कुछ महिला दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को घेरकर उसकी डिलीवरी करा रही हैं. इस वीडियो में अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड्स भी दिख रही हैं.

ये भी पढ़ें: मायके से बहू नहीं लाई सोना, जवाहरात तो ससुराल वालों ने तीसरी मंजिल से दे दिया धक्का

सड़क पर बच्चे के होने के बाद महिला और नवजात को अस्पताल में एडमिट किया गया. मौजूद लोगों ने बताया कि बच्चा और उसकी मां पूरी तरह से ठीक है. उन्होंने आगे बताया कि महिला और उसका परिवार रात में अस्पताल के चक्कर काट रहा था, लेकिन डॉक्टरों ने एडमिट करने से मना कर दिया. इसके बाद महिला वहीं सड़क किनारे बच्चे को जन्म देने को मजबूर हो गई. इससे अस्पताल की स्वस्थ्य और सुरक्षा की पोल खुल गईं हैं.

वहीं सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों का कहना है कि जब महिला उसके पास आई तो उससे दर्द नहीं हो रहा था. सुबह अस्पताल परिसर में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चा और उसकी मां पूरी तरीके से ठीक है.

इस मामले में महिला के परिजनों का आरोप है कि कल रात उसे प्रसव पीड़ा हुई और वो दर्द से चिल्ला रही थी. उसे तुरंत ही सफदरजंग अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां पर एडमिट नहीं किया गया. वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जब महिला आई थी, उस समय उसे दर्द नहीं हो रहा था. इसलिए उसे भर्ती नहीं किया गया.

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालिवाल ने ट्वीट कर लिखा कि हमने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखी, जिसमें एक महिला की सफदरजंग अस्पताल के बाहर डिलीवरी हो रही है. साथ खड़ी महिलाएं जो डिलीवरी करवा रही है कह रही है कि महिला रात भर अस्पताल के बाहर पड़ी रही और उसे एडमिट नहीं किया. ये शर्मनाक है, मैंने मामले में सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news