Delhi MCD: जल्द करें प्रॉपर्टी टैक्स जमा वरना नगर निगम घर को कर देगा सील
Advertisement

Delhi MCD: जल्द करें प्रॉपर्टी टैक्स जमा वरना नगर निगम घर को कर देगा सील

Delhi MCD Property tax: एमसीडी ने कार्रवाई करते हुए 3 ऐसे फार्म हाउस और 5 बड़ी कॉमर्शियल प्रॉपर्टी को सील किया है. MCD अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि इन प्रॉपर्टी पर करोड़ों ता टैक्स बकाया था.

Delhi MCD: जल्द करें प्रॉपर्टी टैक्स जमा वरना नगर निगम घर को कर देगा सील

Delhi MCD: दिल्ली नगर निगम टैक्स डिपार्टमेंट ने 3 ऐसे फार्म हाउस को सील किया है, जिन्होंने अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया था. इन पर लगभग 5 करोड़ रुपये का टैक्स बकाया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए MCD ने उन्हें सील कर दिया है और इनके मालिकों पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं MCD ने बकायेदारों को जल्द से जल्द टैक्स जमा करने की हिदायत दी है.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: भारद्वाज का LG पर पलटवार, कहा- गंदे पानी के लिए हरियाणा जिम्मेदार

 

दिल्ली नगर निगम ने उन प्रॉपर्टीज के खिलाफ सीलबंदी अभियान की शुरु किया है, जिनका अब तक प्रॉपर्टी का टैक्स नहीं भरा है. इसकी शुरुआत MCD ने दक्षिणी दिल्ली के गढ़ईपुर, जोनापुर और देरामंडी इलाकों में 3 फार्म हाउस को सील करते हुए की है. वहीं एमसीडी ने छतरपुर 100 फूटा रोड और देरामंडी रोड में भी 5 बड़ी कॉमर्शियल प्रॉपर्टी को भी सील किया है, इन पर 50 लाख का प्रॉपर्टी टैक्स बाकी था. प्रॉपर्टी ओनरों ने 2006—07 से एमसीडी का टैक्स जमा नहीं किया था.

MCD अधिकारियों के अनुसार टैक्स डिपार्टमेंट ने सभी बकायेदारों को उनके प्रॉपर्टी के टैक्स को जमा कराने के लिए कई मौके दिए. इसके बावजूद भी उनके द्वारा उनका देय टैक्स नहीं जमा किया गया. वहीं MCD ने सीलिंग की कार्रवाई के बीच टैक्स न जमा करने वाले प्रॉपर्टी मालिकों को सलाह दी है कि वो अपने प्रॉपर्टी का बकाया टैक्स जमा करा दें. वहीं टैक्स जमा न करने पर कभी भी प्रॉपर्टी को सील किया जा सकता है. इससे बचने के लिए जल्द से जल्द टैक्स जमा कराएं. 

वहीं MCD ने टैक्सपेयर्स के लिए नई समृद्धि योजना शुरू की है, जिसका लाभ उठाकर वो टैक्स से छूट का फायदा भी उठा सकते हैं. समृद्धि योजना के तहत MCD ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने वालों को कई तरह की छूट दी हैं.

Trending news