दिल्ली में कम हो गए कमर्शियल सिलेंडर के दाम, जानें अब कितनी हो गई कीमत?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1239573

दिल्ली में कम हो गए कमर्शियल सिलेंडर के दाम, जानें अब कितनी हो गई कीमत?

पेट्रोलियम कंपनियों ने लगातार दूसरे महीने कमर्शियल सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती की है, इससे पहले एक जून को कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 135 रुपये घटाई गई थीं और अब 198 रुपये घटाई गई है, जिसके बाद दिल्‍ली में अब 19 किलोग्राम वाला कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 2021 रुपये हो गई है.

दिल्ली में कम हो गए कमर्शियल सिलेंडर के दाम, जानें अब कितनी हो गई कीमत?

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर आज शुक्रवार से 198 रुपये सस्ता हो गया है. इस कटौती के बाद सिलेंडर की कीमत अब 2021 रुपये हो गई है. इससे पहले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2,219 रुपये थी.

ये भी पढ़ें: AAP के दुर्गेश पाठक विधायकी छोड़ करने लगे पार्षदी का काम, बोले- जलभराव से मिलेगी जनता को निजात

पेट्रोलियम कंपनियों की तरफ से ये कीमतें कमर्शियल सिलेंडर पर घटाई गई हैं, जबकि घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि एलपीजी के दामों में लगातार दूसरे महीने कटौती दर्ज की गई है. इससे पहले इन सिलेंडरों कर दामों में 135 रुपये के कटौती हुई थी. इस तरह से कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 300 रुपये से ज्यादा की कटौती की गई है.

काग्रेंस ने गुरुवार को रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था, जिसमें कांग्रेस ने कहा कि हमारे यहां दो भारत बन चुके हैं. एक में कुछ चुनिंदा लोग अमीर हो रहे हैं और दूसरे उन लोगों को और भी अमीर कर रहे हैं.

एलपीजी गैस के सिलेंडर की कीमत में 19 जून को 3.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये हो गयी थी, जो की पहले 999.50 रुपये थी. वहीं 7 मई को प्रति सिलेंडर 50 रुपये बढ़ाए गए थे. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2,021 रुपये, मुंबई में 1,981 रुपये, चेन्नई में 2,186 रुपये और कोलकाता में 2,140 रुपये है.

WATCH LIVE TV

Trending news