Delhi News: दिल्ली के इन दो सांसदों का गांव बना दरिया, रोड पर बह रहा सीवर का पानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2328441

Delhi News: दिल्ली के इन दो सांसदों का गांव बना दरिया, रोड पर बह रहा सीवर का पानी

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी रहते हैं तो वहीं वर्तमान सांसद रामवीर सिंह बिधूरी भी तुगलकाबाद गांव के हैं. उनके आवास से 20 मीटर की दूरी पर यह सीवर ओवरफ्लो होकर बह रहा, जिसकी वजह से लोगों का बदबू से बुरा हाल है.

Delhi News: दिल्ली के इन दो सांसदों का गांव बना दरिया, रोड पर बह रहा सीवर का पानी

Delhi Waterlogging News: राजधानी दिल्ली में अचानक हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इस कारण से दिल्ली में जलभराव एक फिर से देखने को मिल रहा है. तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र के तुगलकाबाद गांव के सड़क पर बारिश के बाद खुलेआम सीवर का पानी सड़क पर बह रहा है. सीवर के बहते पानी की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी समस्याएं हो रही है. यहीं गंदा पानी पास के ही शिव मंदिर में पहुंच रहा, जिससे भक्तों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. 

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि यह गांव दक्षिणी दिल्ली के दो सांसदों का है जो पूर्व में दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी रहते हैं तो वहीं वर्तमान सांसद रामवीर सिंह बिधूरी भी इसी तुगलकाबाद गांव के हैं. उनके आवास से 20 मीटर की दूरी पर यह सीवर ओवरफ्लो होकर बह रहा, जिसकी वजह से लोगों का बदबू से बुरा हाल है. इस गंदे पानी से होकर लोगों को गुजरना पड़ रहा है. 

लोगों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत अपने स्थानीय आम आदमी पार्टी के विधायक सही राम पहलवान से की है. मगर इसकी कोई सुनवाई नहीं हुई और हल्की सी बारिश होने के बाद यह सीवर ओवरफ्लो होकर खुलेआम सड़क पर बहने लगता है. जिसके वजह से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतें होती है जबकि तुगलकाबाद गांव से एमबी रोड जाने के लिए यह एक मुख्य मार्ग है.

ये भी पढ़ें: Delhi में विधायक ने भगवान पर फोड़ा जलभराव का ठीकरा, कहा- ज्यादा बारिश न कराएं

इसको लेकर बीजेपी से दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी ने बताया कि तुगलकाबाद गांव का यह मार्ग दिल्ली के एमबी रोड से जोड़ता है. इस सीवर से महज 10 मीटर की दूरी पर प्राचीन शिव मंदिर है, जहां गंदा पानी बहकर मंदिर के प्रांगण में पहुंच रहा है. इसी मुख्य मार्ग पर दिल्ली सरकार का सीनियर सेकेंडरी स्कूल है, जहां हजारों की तादाद में बच्चे पढ़ने जाते हैं और इसी गंदे सीवर के पानी से होकर गुजरते हैं. जिन्हें कई प्रकार की बीमारियों का भी डर रहता है.

उन्होंने कहा कि यह बात सिर्फ तुगलकाबाद गांव की ही नहीं है. पूरे विधानसभा में यही हाल है. कहीं भी शिवरों की सफाई नहीं हुई न ही नालों की सफाई हुई है. जिसकी वजह से अगर हल्की बारिश होते ही सीवर बहने लगते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार के निकम्मे विधायक के निकम्मेपन से तुगलकाबाद विधानसभा की जनता परेशान हो चुकी है और कई बार शिकायत देने के बाद भी उनका कोई भी कार्य नहीं हो रहा।

INPUT: HARI KISHOR SAH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news