Delhi Rain: दिल्ली के गांधी विहार में शुरू हुई झमाझम बारिश, फिर से सुहाना हुआ मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1742277

Delhi Rain: दिल्ली के गांधी विहार में शुरू हुई झमाझम बारिश, फिर से सुहाना हुआ मौसम

Rain in Delhi Today: नॉर्थ दिल्ली के गांधी विहार में शनिवार शाम तेज हवाओं के साथ बरसात शुरू हुई. बरसात होने के बाद गर्मी से लोगों को राहत मिली और मौसम में तब्दीली के बाद लोगों सूकून का सांस लीं. 

Delhi Rain: दिल्ली के गांधी विहार में शुरू हुई झमाझम बारिश, फिर से सुहाना हुआ मौसम

Delhi Rain: दिल्ली में गर्मी ने अपना सितम ढाया और आसमान नें लोगों को राहत दी है. नॉर्थ दिल्ली के गांधी विहार में शनिवार शाम तेज हवाओं के साथ बरसात शुरू हुई. बरसात होने के बाद गर्मी से लोगों को राहत मिली और मौसम में तब्दीली के बाद सूकून के साथ लोग मार्केट में खरीदारी करने के लिए निकले. 

बारिश होने से गांधी विहार इलाके में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. शाम 6 बजे आसमान में काले बादल छाए गए और तेज हवाओं के साथ बरसात शुरू हुई. कुछ देर बाद ही बरसात तेज होकर धीमी-धीमी रफ्तार पर लगातार हो रही है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली तो मौसम भी सुहाना हो गया. बता दें कि जिस तरीके से दम घुटने वाली उमस भरी गर्मी हो रही थी, उससे कहीं न कहीं लोगों को बरसात के बाद राहत की सांस ली है. लोगों का कहना है कि तेज हवाओं के साथ घरों में बनी उमस बाहर निकली है और बरसात से गर्म मौसम में परिवर्तन आया है.

ये भी पढ़ें: Delhi History: कैसे पड़ा दिल्ली के वजीराबाद का नाम, जानें इसके किले और पुल की अनसुनी कहानी

 

दिल्ली में हालांकि सूरज की मध्यम-मध्यम किरणे जमीन पर पड़ रही थी और दिन में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन शाम होते-होते तापमान में गिरावट दर्ज की गई और तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पर पहुँच गया. मौसम में परिवर्तन के बाद गर्मी से लोगों को राहत मिली है. 

बिपरजॉय चक्रवात का आसर है जो दिल्ली और उससे सटे इलाकों में देखने को मिल रहा है, इस चक्रवात के कारण बहुत तबाही देखने को मिल रही है. बता दें कि दिल्ली में कल भी कई जगहों पर तेज बारिश हुई थी, वहीं कई जगहों र बिल्कुल सूखा रहा. जहां लोग बारिश होने का इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो कई जगहों पर अभी बारिश होगी. इसका कारण मानसून कम और चक्रवात ज्यादा है. 

Input: नसीम अहमद

Trending news