Delhi News: CM केजरीवाल ने कैंसिल की मंत्री, अफसरों की छुट्टी, फील्ड पर उतरकर करेंगे ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1771931

Delhi News: CM केजरीवाल ने कैंसिल की मंत्री, अफसरों की छुट्टी, फील्ड पर उतरकर करेंगे ये काम

Delhi News: CM केजरीवाल ने आज मंत्रियों और सभी विभाग के अधिकारियों की रविवार की छुट्टी कैंसिल कर दी है. साथ ही सबको फील्ड पर उतरकर जलभराव वाली जगहों पर व्यवस्थाएं ठीक कराने के निर्देश भी जारी किए हैं. 

Delhi News: CM केजरीवाल ने कैंसिल की मंत्री, अफसरों की छुट्टी, फील्ड पर उतरकर करेंगे ये काम

Delhi News: राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुई बारिश ने पिछले 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. सड़कों पर पानी भरने की वजह से लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा तो वहीं गलियों में हुए जलभराव से लोगों की मुसीबत और ज्यादा बढ़ गई. रविवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो साल 1982 के बाद सबसे ज्यादा है. बारिश की वजह से लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए CM केजरीवाल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. 

अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल
CM केजरीवाल ने आज सभी विभाग के अधिकारियों की रविवार की छुट्टी कैंसिल कर दी है. इसके साथ ही सबको फील्ड पर उतरकर जलभराव वाली जगहों पर व्यवस्थाएं ठीक कराने के निर्देश भी जारी किए हैं. 

ट्वीट कर दी जानकारी
CM केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'कल दिल्ली में 126mm बारिश हुई। मॉनसून सीज़न की टोटल बारिश का 15% मात्र 12 घण्टे में बरसा। लोग जल भराव से काफ़ी परेशान हुए। आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर problem areas का इंस्पेक्शन करेंगे। सभी विभागों के अफ़सरों को संडे की छुट्टी कैंसिल कर के, ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिये हैं।'

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD) सफदरजंग वेधशाला ने रविवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक 24 घंटे में 153 मिमी बारिश दर्ज की है, जो पिछले 41 साल में सबसे ज्यादा है. इससे पहले साल 1982 में जुलाई के महीने में 24 घंटे में 169.9 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. 

ये भी पढ़ें- Delhi Rain: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, जानें हरियाणा में क्या हैं हालात 

1958 में हुई सबसे ज्यादा बारिश
राजधानी दिल्ली में 08-09 जुलाई के बीच हुई बारिश साल 1958 के बाद तीसरी सबसे ज्यादा बारिश है, इससे पहले साल 1958 में 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई थी. 21 जुलाई 1958 को 24 घंटे में रिकॉर्ड 266.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.  

Trending news