Delhi Protest News: पहलवानों के समर्थन में उतरीं हरियाणा और वेस्ट यूपी की खाप, होगा ये बड़ा ऐलान
Advertisement

Delhi Protest News: पहलवानों के समर्थन में उतरीं हरियाणा और वेस्ट यूपी की खाप, होगा ये बड़ा ऐलान

देश के पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पिछले 5 दिनों से धरना दे रहे हैं. वहीं आज यानी गुरुवार को हरियाणा और वेस्ट यूपी की खाप पंचायतें इन पहलवानों को समरिथन देने दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचेंगी.

Delhi Protest News: पहलवानों के समर्थन में उतरीं हरियाणा और वेस्ट यूपी की खाप, होगा ये बड़ा ऐलान

Delhi News: देश के पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पिछले 5 दिनों से धरना दे रहे हैं. वहीं आज यानी गुरुवार को हरियाणा और वेस्ट यूपी की खाप पंचायतें इन पहलवानों को समरिथन देने दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचेंगी. बता दें कि ओलंपियन विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने खापों से समर्थन देने की अपील की थी. इसको लेकर ही आज खाप नेता जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं. वहीं अटकलें लगाई जा रही हैं कि खाप पंचायतों के नेता पहलवानों की मांग पर समर्थन देने का ऐलान कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Haryana Crime News: रोहतक में पुलिस पर हुआ पथराव तो करनाल में रिश्वत लेता पकड़ा गया अफसर

पहलवानों के पक्ष में आई खापें
बता दें कि ये पहलवान दिल्ली पुलिस को भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ यौन शौषण की शिकायत देने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. वहीं सुनवाई न होने पर उन्होंने दोबारा धरना प्रदर्शन शुरू किया है. वहीं WFI से इस मामले में गठित कमेटी की रिपोर्ट को भी सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं. वहीं इसको लेकर  राजनीतिक पार्टियों के नेता, किसान और खाप प्रतिनिधि इन पहलवानों का समर्थन करने पहुंच रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत के अलावा उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत पालम-360 के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी समेत हरियाणा की तमाम खापें पहलवानों के पक्ष में आ चुकी हैं. हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी में खाप नेता पहलवानों के घर जाकर उनके परिवार को भी लड़ाई लड़ने का भरोसा दिला रहे हैं. इसके अलावा, 7 महिला रेसलर्स की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 28 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

हमें राजनीति नहीं आती
वहीं 24 अप्रैल को पहलवान बजरंग पूनिया ने खापों से अपील की थी कि पिछली बार हमसे भूल हो गई थी. हम खिलाड़ी हैं, हमें राजनीति नहीं आती. इतने बड़े खिलाड़ी पांच दिनों से धरने पर बैठे हैं. अब तक कुछ नहीं हुआ. बहन-बेटियों की लड़ाई में हमें आपके साथ की जरूरत है. ये लड़ाई एक बाहुबली के खिलाफ है. इसी तरह की अपील विनेश फोगाट भी कर चुकी हैं. 

सर्व खाप के प्रवक्ता ने कही ये बात
वहीं अब इस अपील का असर दिखने लगा है. हरियाणा और वेस्ट यूपी की खाप पंचायतें पहलवानों को समर्थन देने के लिए आज जंतर-मंतर पहुंचने वाली हैं. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े नेता और कार्यकर्ता भी आज भारी संख्या में जंतर-मंतर पर पहुंचने वाले हैं. वहीं मामले में बोलते हुए सर्वखाप पंचायत के प्रवक्ता जगबीर मलिक ने कहा कि वह अपनी बेटियों के साथ हैं. अगर वे धरना देते हुए रो रही हैं तो कुछ गड़बड़ी जरूर हुई है. सारी खाप पंचायतें उनके साथ हैं. मलिक ने झज्जर, रोहतक, सोनीपत और बाकी पंचायतों से भी बात करने की बात कही.

Trending news