तिहाड़ में बंद लॉरेंस बिश्नोई कर रहा था आतंकियों का फोन इस्तेमाल, पुलिस ने की वॉइस सैंपल की जांच की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1436369

तिहाड़ में बंद लॉरेंस बिश्नोई कर रहा था आतंकियों का फोन इस्तेमाल, पुलिस ने की वॉइस सैंपल की जांच की मांग

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़ा खुलासा किया है. टीम ने जांच को दौरान पाया कि लॉरेन्स बिश्नोई तिहाड़ में बैठकर इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा है. वहीं पुलिस ने दोषियों के वॉइस सैंपल के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है.

 

तिहाड़ में बंद लॉरेंस बिश्नोई कर रहा था आतंकियों का फोन इस्तेमाल, पुलिस ने की वॉइस सैंपल की जांच की मांग

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेन्स बिश्नोई और उसका गैंग को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस को जांच के दैरान पता चला कि तिहाड़ में बंद लॉरेन्स बिश्नोई और उसका गैंग इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था. इसको जांच एजेंसियों ने मार्च 2022 में इंटरसेप्ट किया था. अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अपनी जानकारी को पुख्ता करने के लिए लॉरेन्स बिश्नोई, संपत नेहरा, बिंटू उर्फ मिंटू और दीपक उर्फ टीनू के वॉइस सैंपल की जांच करवाना चाहती है. 

ये भी पढ़ें: मतदान से पहले ही प्रत्याशी की गोली मारकर कर दी हत्या, प्रचार कर लौट रहे थे घर

बता दें कि लॉरेन्स बिश्नोई तिहाड़ की जेल नंबर 8 में बंद था, जहां वो अपने गैंग को जेल से ऑपरेट करने के लिए आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के नंबर का प्रयोग कर रहा था. लॉरेन्स बिश्नोई, संपत नेहरा समेत 20 गैंगस्टर्स के खिलाफ UAPA के तहत चार्जशीट दायर हो चुकी है. फिलहाल लॉरेन्स बिश्नोई सिद्धू मूसा वाला मर्डर केस में पंजाब पुलिस की कस्टडी में है. वहीं दिल्ली पुलिस लॉरेन्स बिश्नोई और उसके गैंग के वॉइस सैंपल की जांच करवाना चाहती है. इसको लेकर पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है.

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के बेहद करीबी अनिल छिप्पी और गैंगस्टर राजू बसौदी को गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों तिहाड़ जेल में बंद थे. यहां से उनको गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया है. NIA दोनों से टेरर फंडिंग मामले में पूछताछ कर रही है. 

बता दें कि अनिल छिप्पी और गैंगस्टर राजू बसौदी पर पहले ही हत्या लूटपाट सहित आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं. कारौर के आनंद पहलवान हत्याकांड में लॉरेंस गैंग का नाम सामने आया था. इसके बाद रोहतक पुलिस की नींद उड़ गई थी. वहीं राजू बसौदी के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा केस सोनीपत और रोहतक में दर्ज हैं. वहीं अनिल छिप्पी फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर एक कैदी वाहन पर हुई हमले में शामिल था, जिसके बाद उसका नाम सामने आया. वहीं हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में संदीप उर्फ काला जठेड़ी, अनिल छिप्पी और राजू बसौदी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर कई वारदात को अंजाम दिया है. 

Trending news