प्रेमिका से शादी करने के लिए शख्स ने की रिश्तेदार की हत्या, पुलिस ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1487938

प्रेमिका से शादी करने के लिए शख्स ने की रिश्तेदार की हत्या, पुलिस ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने एक हत्या के आरोपी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने महिला से प्रेम संबंध के चलते अपने दूर के रिश्तेदार की हत्या कर दी थी, क्योंकि वो उससे शादी करना चाहता था.

प्रेमिका से शादी करने के लिए शख्स ने की रिश्तेदार की हत्या,  पुलिस ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: एक महिला से प्रेम संबंध के लिए दूर के रिश्तेदार की हत्या करने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल ने बेंगलुरु में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के ऊपर 25,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. 

ये भी पढ़ें: फरीदाबाद के स्कूल में 1.5 साल से नहीं टीचर, छात्रों ने किया प्रदर्शन

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि आरोपी अबू उस्मान उर्फ अबू उसामा इस साल जुलाई में हत्या करने के बाद बेंगलुरु में छिपा हुआ था. आरोपी का एक लड़की के साथ संबंध था. जो कि उसके पैतृक स्थान की थी. वहीं मृतक अनवारुल हक उसका दूर का रिश्तेदार था. अनवारुल लड़की से शादी करना चाहता था. इसके चलते उसामा ने हक से दुश्मनी कर ली और उसकी हत्या कर दी.

कुशवाहा ने कहा कि एसीपी ललित मोहन नेगी को आरोपी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी और वह इनपुट पर काम कर रहे थे. आरोपी को 11 दिसंबर को बेंगलुरु के विनायक थिएटर के पास से पकड़ा गया था. अधिकारी ने बताया कि 31 जुलाई को शेरपुर चौक, खजूरी खास के पास हक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. जांच के दौरान पता चला कि 31 जुलाई को हक शेरपुर चौक स्थित एक दुकान पर गया था, जहां उसामा ने उसे बुलाया था. इसके बाद मृतक दुकान के बाहर गया, जहां उस्मान और उसके साथियों अतिन, अहसान और शाहनवाज ने उसके साथ मारपीट की.

पुलिस ने कहा कि चश्मदीदों की गवाही और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी उस्मान और उसके साथियों अतीन, अहसान और शाहनवाज की पहचान की गई. बाद में स्थानीय पुलिस ने इस मामले में सह-आरोपी अतिन और अहसान को गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया कि उस्मान मुख्य आरोपी है और हत्या के पीछे उसी की साजिश थी. 

घटना के बाद से उसामा फरार था और उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया गया था. इसके बाद स्पेशल सेल को उसे पकड़ने का काम सौंपा गया था. इसकी टीम ने स्थानीय जांच की और आरोपी का पता लगाने के लिए सूत्रों को तैनात किया. पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान पता चला कि उसामा ने पहले एक वर्ष से अधिक समय तक बेंगलुरु में काम किया था. जानकारी को और विकसित किया गया और यह सामने आया कि आरोपी अपने रिश्तेदार के साथ आनंद थिएटर, टेनरी रोड, बेंगलुरु के पास रहकर काम करता था. इसलिए स्पेशल सेल की एक टीम को वहां भेजा गया और उसे पकड़ लिया गया.

Trending news