सीने, गर्दन और पीठ पर बदमाश करता रहा चाकू से वार पर ASI ने भागने नहीं दिया, हुए शहीद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1519777

सीने, गर्दन और पीठ पर बदमाश करता रहा चाकू से वार पर ASI ने भागने नहीं दिया, हुए शहीद

Dellhi Police ASI Murder: दिल्ली पुलिस के ASI की चार दिन पहले चाकू से ताबड़तोड़ हमला किए जाने पर आज वो शहीद हो गई. शहीद ASI के पार्थिव शरीर को उनके गांव राजस्थान के सीकर लेकर जाया जाएगा, जहां कल उनका अंतिम संस्कार होगा. 

सीने, गर्दन और पीठ पर बदमाश करता रहा चाकू से वार पर ASI ने भागने नहीं दिया, हुए शहीद

नई दिल्ली: नए साल की शुरुआत दिल्ली में भीषण वारदातों के साथ हुई. पहले कंझावला कांड और अब दिल्ली पुलिस के ASI की चाकू से ताबड़तोड़ हमला किए जाने पर आज उनकी मौत हो गई. चार दिन पहले एक बदमाश को एएसआई शंभू दयाल मिली शिकायत के हाद पकड़कर थाने लेकर जा रहे थे, तभी बदमाश ने अपने पास छिपाए हुए चाकू से गोद-गोदकर उनको अदमरा कर दिया, लेकिन उन्होंने भी बदमाश को छोड़ा नहीं उसे पकड़ कर रखा. बाद में मायापुरी थाने की और पुलिस ने आकर उस बदमाश को पकड़ा साथ ही शंभू दयाल को बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती कराया. 4 दिन जिंदगी और मौत की जंग लड़कर आज उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. 

क्या है पूरा मामला? 
 4 दिन पहले एक महिला की फोन झपटने की शिकायत पर ASI शंभू दयाल मायापुरी क्लस्टर इलाके में अनीश नाम के बदमाश को पकड़कर थाने ला रहे थे. उसी दौरान अनीश ने अपने पास छुपाए चाकू से शंभू दयाल पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. चाकू गोदने से उनकी छाती, गर्दन और पीठ पर गंभीर घाव हो गए थे, लेकिन फिर भी उन्होंने बदमाश को भागने नहीं दिया. बाद में मायापुरी थाने की पुलिस ने आकर उस बदमाश को पकड़ा और साथ ही शंभू दयाल को करोल बाग के बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती कराया था. बहादुर ASI 4 दिन जिंदगी और मौत की जंग लड़कर आखिरकार हार गए और रविवार सुबह उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में गुस्साए पति ने पेचकस से किए पत्नी के प्राइवेट पार्ट पर वार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

कल राजस्थान में किया जाएगा अंतिम संस्कार
आज सुबह  ASI शंभू दयाल की मौत होने के बाद उनके पार्थिव शरीर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ बी एल कपूर हॉस्पिटल से वेस्ट जिले के डीसीपी ऑफिस लाया गया और इस दौरान दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के साथ-साथ तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद थे. उन्हें खुद कमिश्नर संजय अरोड़ा ने कंधा दिया साथ ही उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इसके बाद उनके शव को राजस्थान उनके पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया. जहां कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनकी मौत की जानकारी बीएल कपूर अस्पताल से आई, जहां उन्होंने सुबह 8:30 बजे आखिरी सांस ली.

उनके परिवार में पत्नी, 2 बेटियां और बेटा है 
मिली जानकारी के अनुसार मृतक शंभू दयाल दिल्ली के मधु विहार इलाके में अपने परिवार के साथ रहते थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है. मूल रूप से 57 साल के एसआई शंभू दयाल सीकर राजस्थान के रहने वाले है.

Trending news