Delhi Police की EOW यूनिट ने किया फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1489893

Delhi Police की EOW यूनिट ने किया फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़

 दिल्ली पुलिस ने फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसमें 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जब इनके दफ्तरों पर छापेमारी की तब वहां कई लड़के और लड़कियों को टेलीकॉलर के तौर पर काम करते पाया गया. 

Delhi Police की EOW यूनिट ने किया फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसमें 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने 360 पासपोर्ट, 59 नकली वीजा, पिस्टल, लैपटॉप, मोबाइल फोन और ढाई लाख नगदी बरामद की है. सभी आरोपियो के नाम अरशद, राम अनमोल, श्रुति और गुलबहार उर्फ समीम है. बता दें कि अब तक EOW को लगभग 80 शिकायते मिल चुकी है.  

डीसीपी EOW के मुताबिक पुलिस को कई शिकायतें मिली थी, जिसके बाद EOW ने शिकायतों के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी. और कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस को जानकारी मिली की दिल्ली के जनकपुरी के अंदर फिजा प्लेसमेंट के नाम से एक दफ्तर बना हुआ है. और दफ्तर से इस पूरे गैंग को ऑपरेट किया जा रहा है. पुलिस ने जब रेड की तो देखा गया कई लड़कियां और लड़के दफ्तर के अंदर मौजूद थे जो कि टेलीकॉलर का काम कर रहे थे. पुलिस ने मौके पर सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर दिल्ली कनॉट प्लेस मे बने इनके दूसरे दफ्तर एशियाई डाक पर रेड की.

ये भी पढ़ें: Spa Centre की आड़ में जिस्म फरोशी के धंधे का भंडाफोड़, 7 Thai और 5 देसी लड़कियां गिरफ्तार

 

पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो कई बड़े खुलासे किए, जिसमें उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया और एजेंट के जरिए लोगों के संपर्क में आते थे और उसके बाद लोगों को गल्फ कंट्री भेजने के नाम से 80 हजार से 1 लाख रुपये तक वसूले जाते थे और फर्जी वीजा हाथ में थमाकर फरार हो जाते थे. उसके बाद सभी आरोपी फोन नंबर बंद कर दफ्तर बदलकर किसी अन्य जगह पर दफ्तर को खोल लिया करते थे. जिससे कोई भी पीड़ित इन तक ना पहुंच सके. डीसीपी के मुताबिक सभी आरोपी राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी और पुणे के लोगों को निशाना बनाया करते थे. 

Trending news