भगवान के घर चोरी करने वाला पकड़ा, दानपात्र और शेषनाग की मूर्ति बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1283796

भगवान के घर चोरी करने वाला पकड़ा, दानपात्र और शेषनाग की मूर्ति बरामद

दिल्ली के मंदिरों में लगातार हो रही मूर्ती चोरी के मामले उत्तम नगर थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस को आरोपी के पास से मंदिरों से चुराई गईं मूर्तियां बरामद की हैं. पुलिस ने CCTV के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

भगवान के घर चोरी करने वाला पकड़ा, दानपात्र और शेषनाग की मूर्ति बरामद

चरणसिंह सहरावत/नई दिल्ली: मंदिरों में लोग अपने मन की शांती के लिए और भगवान से कुछ मांगने के लिए जाते हैं. अब उन्हीं मंदिरों में भगवान ही सुरक्षित नहीं हैं. आज कल मंदिरों से मूर्तियां चोरी करने का जैसे ट्रेंड चल गया है. आए दिन कहीं न कहीं ऐसी घटना सामने आती रहती हैं. ऐसा ही मामला दिल्ली में उत्तम नगर से सामने आया है. यहां भी मंदिरों से मूर्तियों के गहने और अन्य सामानों की चोरी के कई मामले सामने आए हैं. इस मामले में उत्तम नगर थाने की पुलिस टीम ने मंदिर से मूर्तियों के गहने और अन्य सामानों की चोरी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान राम चंद्र उर्फ राम के रूप में हुई है. ये उत्तम नगर के मटियाला एक्सटेंशन का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: लालच में व्यापारी सहित 7 लोगों को उतार दिया था मौत के घाट, 9 साल बाद मिली मौत की सजा

डीसीपी (DCP) एम. हर्षवर्धन के अनुसार 27 जुलाई को उत्तम नगर थाने की पुलिस को श्री वैष्णों माता मंदिर में चोरी की शिकायत मिली थी. जिस पर मामला दर्ज कर एसीपी (ACP) डाबड़ी अनिल दुरेजा और एसएचओ (SHO) राम किशोर की देखरेख में इंस्पेक्टर गोविंद सिंह के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल नवीन और रमेश की टीम का गठन कर जांच में लगाया गया था.

पुलिस टीम ने मौके के आसपास के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज की जांच कर आरोपी के सुराग के लिए सूत्रों को सक्रिय किया. इसके बाद पुलिस को सूत्रों से मिली जानकारी और टेक्निकल के साथ मैनुअल सर्विलांस की सहायता से पुलिस ने ट्रैप लगा कर आरोपी को दबोच लिया.

पुलिस पूछताछ में उसकी पहचान राम चन्द्र के रूप में हुई. उससे मंदिर से चुराए गए समान- दानपात्र, शेषनाग की मूर्ति और 1026 कैश सहित चोरी गया 1 रिक्शा भी बरामद किया गया, जिसे जब्त कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने 2 मामलों का खुलासा किया है.

Trending news