WhatsApp प्रोफाइल पर उपराष्ट्रपति की फोटो लगाकर धोखाधड़ी, Delhi Police ने किया गिरफ्तार
Advertisement

WhatsApp प्रोफाइल पर उपराष्ट्रपति की फोटो लगाकर धोखाधड़ी, Delhi Police ने किया गिरफ्तार

इटली में बैठकर भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के नाम का सहारा लेकर ब्यूरोक्रेट से अपने लिए फेवर मांगने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देता अधिकारी

नई दिल्ली: इटली में बैठकर भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के नाम का सहारा लेकर ब्यूरोक्रेट से अपने लिए फेवर मांगने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान मूल रूप से जम्मू निवासी गगनदीप के रूप में हुई.

आरोप है कि इटली में रहने वाले गगनदीप ने अपने वाट्सऐप प्रोफाइल पर उपराष्ट्रपति की तस्वीर लगा रखी थी. खुद को उपराष्ट्रपति बताकर वह देश के बड़े ब्यूरोक्रेट को मैसेज भेजकर उनसे फेवर मांगता था.

ये भी पढ़ें : चंगू-मंगू गैंग पर भड़कीं Kangana Ranaut, बोलीं-सुधर जाओ वरना घर में घुसकर मारूंगी 

साइबर यूनिट को धोखाधड़ी मामले में एक शिकायत मिली थी. मामले के जांच के दौरान पता चला कि जिस नंबर से मैसेज आ रहे हैं, वो नंबर भारत का है और इटली से चल रहा है. ये नंबर पंजाब से इश्यू किया गया है. जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि अश्वनी कुमार नाम के एक वेंडर ने इस नंबर को इश्यू किया था और उसकी वाइफ महक नंबर चला रही थी.

वाट्स ऐप चलाने के लिए OTP का इस्तेमाल होता है. महक ने ओटीपी इटली में रहने वाले गगनदीप को दिया था.  गगनदीप मूल रूप से जम्मू का रहने वाला है और 10 साल से इटली में सेटल्ड है. साइबर यूनिट ने भारत आते ही गगनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से पांच मोबाइल बरामद किए गए.पुलिस ने अश्वनी कुमार को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है  कितने अधिकारियों से इसने कितना और क्या-क्या फायदा लिया.

Trending news