Delhi Schools: छोटे बच्चों की बढ़ाई छुट्टियां तो भड़के अभिभावक, बोले- सर्दी तो सबको लगती है...
Advertisement

Delhi Schools: छोटे बच्चों की बढ़ाई छुट्टियां तो भड़के अभिभावक, बोले- सर्दी तो सबको लगती है...

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दी का कहर जारी है. अगले एक-दो दिनों में बारिश की भी संभावना जताई गई है, जिससे ठंड और भी बढ़ेगी.

Delhi Schools: छोटे बच्चों की बढ़ाई छुट्टियां तो भड़के अभिभावक, बोले- सर्दी तो सबको लगती है...

Delhi Schools: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दी का कहर जारी है. अगले एक-दो दिनों में बारिश की भी संभावना जताई गई है, जिससे ठंड और भी बढ़ेगी. ठंड और कोहरे के कहर के कारण छोटे बच्चों पर पड़ने वाले इसके प्रतिकूल प्रभावों को देखते हुए दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने छोटे बच्चों के लिए आज से 12 जनवरी तक के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. हालांकि, इस दौरान स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेज का संचालन किया जाएगा. शिक्षा निदेशालय के इस आदेश के बाद अब 15 जनवरी से स्कूल खुलेंगे, क्योंकि 13 और 14 जनवरी को शनिवार और रविवार पड़ रहा है. वहीं छठी से लेकर 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल आज से खोले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का Invitation Card है बेहद खास, देखिए तस्वीरें

 

बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने बीते शनिवार को सभी स्कूलों की सभी क्लासों के लिए विंटर वेकेशन तीन दिन के लिए बढ़ाने का आदेश जारी किया था, हालांकि इसे घंटे भर के भीतर ही वापस ले लिया गया, जिसके बाद कल रविवार को एजुकेशन डायरेक्टर भूपेश शर्मा ने आदेश जारी कर कहा कि नर्सरी से 5वीं तक के लिए सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों को 12 जनवरी तक के लिए ऑनलाइन मोड पर चलाने को कहा गया है. वहीं क्लास छठी से 12वीं कक्षा के छात्रों के साथ-साथ सभी टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए सभी स्कूल पूर्व निर्धारित समय के अनुसार सोमवार से खुलेंगे.

शिक्षा निदेशालय के छठी तक के बच्चों के लिए स्कूलों को बंद करने के आदेश को लेकर अभिभावकों में थोड़ी नाराजगी भी देखने को मिली है. अभिभावकों का कहना है कि क्लास 6ठी से 12वीं के लिए स्कूल खोलने का मतलब समझ से परे है. सर्दी सबके लिए समान होती है. बच्चों के लिए मुश्किल यह है कि उन्हें सुबह 8 बजे के स्कूल के लिए 6:30-7:30 तक घर से बाहर निकलना होता है. इसलिए बच्चे बीमार हो रहे हैं, उन्हें सर्दी-खांसी हो रही है ऐसे में वो क्या पढ़ाई कर लेंगे? ज्यादातर अभिभावकों का कहना है कि सभी क्लासों के लिए एक हफ्ते की छुट्टी बढ़ानी चाहिए थी.

Trending news