Delhi Wrestlers Protest: कूच के साथ खत्म हुआ पहलवानों का धरना, जानें क्यों नहीं जा पाएंगे जंतर-मंतर वापस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1714747

Delhi Wrestlers Protest: कूच के साथ खत्म हुआ पहलवानों का धरना, जानें क्यों नहीं जा पाएंगे जंतर-मंतर वापस

Delhi News: पहलवानों के धरने को आज 36 दिन हो गए हैं. वहीं पहलवानों ने आज नए संसद भवन पर प्रदर्शन करने के लिए कूच की तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

Delhi Wrestlers Protest: कूच के साथ खत्म हुआ पहलवानों का धरना, जानें क्यों नहीं जा पाएंगे जंतर-मंतर वापस

Delhi Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने नई संसद भवन पर प्रदर्शन करने के लिए कूच की. वहीं दिल्ली पुलिस के जवानों ने विरोध के बीच उन्हें हिरासत में ले लिया.  वहीं पहलवानों ने दिल्ली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का जमकर विरोध किया, लेकिन दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लेकर उनके प्रदर्शन को विफल कर दिया. वहीं अब पहलवान दोबारा धरना देने के लिए जंतर-मंतर नहीं जा पाएंगे. इस कूच के साथ ही उनका प्रदर्शन भी खत्म हो गया. 

ये भी पढ़ें: New Parliament Inauguration: संसद भवन में अखंड भारत के मैप पर कपिल मिश्रा बोले- यह हमारा नया संकल्प

 

बता दें कि पहलवानों का धरना प्रदर्शन अब खत्म हो गया है. धारा 144 के उल्लंघन के चलते पहलवानों का धरना खत्म हो गया है. अब पहलवान वापस जंतर-मंतर नहीं जा पाएंगे. ऐसे में पुलिस ने प्रदर्शन स्थल खाली करवाना शुरू कर दिया है और टेंट भी हटाए जा रहे हैं. 

वहीं पहलवानों के समर्थन में राकेश टिकैट ने आह्वान किया, जिसके लिए किसान यूपी गेट पहुंचना शुरू हो चुके हैं. यूपी गेट पर दिल्ली और यूपी पुलिस मोर्चा संभाले हुए है.  दिल्ली जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग कर आने जाने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा है. माना जा रहा है कि कुछ देर बाद राकेश टिकैत भी यहां पहुंच सकते हैं. वही. किसान मोर्चा के पदाधिकारी यूपी गेट पहुंचकर नारेबाजी करते हुए नजर भी आ रहे हैं. 

किसान यूनियन ने भी किसान यूनियन की हर महीने होने वाली बैठक को यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर किए जाने की बात कही थी, जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुरुष पुलिसकर्मियों के साथ महिला पुलिस बल की तैनाती भी की गई है.

आज गाजीपुर बॉर्डर पर मेरठ और सहारनपुर मंडल के किसान नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद कुछ नेताओं और पदाधिकारियों के यहां पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है.

वहीं किसानों को पुलिस द्वारा रोके जाने पर राकेश टिकैत बोले- जो लोग सरकार में हैं, उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होती. हम दिल्ली जा रहे हैं तो हमें रोका जा रहा है. आखिरकार क्यों क्या वजह है पहलवानों के साथ गलत हो रहा है. सरकार साफ करें कि जो लोग सरकार में हैं. उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी और जो सरकार में नहीं है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. धरना प्रदर्शन एक ही जगह चलेगा. अभी हम गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे हैं. 

Input: Piyush Gaur

Trending news