Delhi News: सौरभ भारद्वाज बोले- कांग्रेस के पास ओरिजनल मेनिफेस्टो बनाने वले लोग नहीं, कर रहे AAP की नकल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1739403

Delhi News: सौरभ भारद्वाज बोले- कांग्रेस के पास ओरिजनल मेनिफेस्टो बनाने वले लोग नहीं, कर रहे AAP की नकल

Delhi News: सौरभ भारद्वाज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो केजरीवाल की गारंटियों का मेनिफेस्टो चुराकर इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं उसी के आधार पर कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में जीत दर्ज की है.

 

Delhi News: सौरभ भारद्वाज बोले- कांग्रेस के पास ओरिजनल मेनिफेस्टो बनाने वले लोग नहीं, कर रहे AAP की नकल

Delhi News: आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गारंटियों की नकल करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है. आप वरिष्ठ नेता व कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी, देश की सबसे नई पार्टी से आइडियाज और मेनिफेस्टो चुराने में लगी है. सीसीसी यानी कॉपी कैट कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल का गारंटी शब्द भी कॉपी कर लिया है. पहले कांग्रेस ने दिल्ली में बिजली हाफ-पानी माफ का मजाक बनाया. अजय माकन ने कहा इन्हें पता नहीं सरकार कैसे चलती है, ये तो हो ही नहीं सकता. फिर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने बिजली फ्री और महिलाओं को मासिक भत्ता देने की घोषणा कर अरविंद केजीरावल को कॉपी किया. 

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- सरकार किसानों पर थोप रही सोलर पंप

कांग्रेस के पास ऐसे लोग नहीं बचे जो लोगों से बात कर सकें और अपना ओरिजनल मेनिफेस्टो बना सकें. वहीं आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता के टैक्स के पैसे से उन्हें सुविधाएं देकर भी मुनाफे का बजट लाते हैं. कर्नाटक में कांग्रेस अपने चुनावी वादे पूरा करने के लिए दूसरे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का फंड रोक रही है.

कांग्रेस में लीडरशिप का क्राइसिस
आप के वरिष्ठ नेता व कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आम आदमी पार्टी कार्यालय में बृहस्पतिवार को एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी इंडियन नेशनल कांग्रेस को लेकर रोजाना लोगों के बीच चर्चा रहती हैं कि कांग्रेस के न उभर पाने और बदहाली के पीछे कौन लोग कारण हैं. कांग्रेस की लीडरशिप में क्या समस्या है अब कांग्रेस के विषय में सामने आ रही बातों से लगता हैं कि कांग्रेस में न सिर्फ लीडरशिप का क्राइसिस है, बल्कि आइडियाज का भी क्राइसिस है. कांग्रेस का लोगों से जुड़ाव इस हद तक खत्म हो गया हैं कि उनके पास अपना कोई मैकेनिज्म भी नहीं बचा कि वे जान पाएं कि जनता क्या चाहती है. इसका सबसे बड़ा सबूत हैं कि देश की सबसे पुरानी पार्टी अब देश की सबसे नई उभरती हुई पार्टी से आइडियाज और मेनिफेस्टो तक चुराने लगी है.

अजय माकन ने उड़ाया था मजाक
कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पहली बार यह कहा कि इलेक्शन मेनिफेस्टो झूठे होते हैं. चुनाव में हमारे द्वारा किए वादे अरविंद केजरीवाल की गारंटी है. इस वक्त कांग्रेस गारंटी को भी चुरा चुकी है. हिमाचल में कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो को गारंटी कहा, जब आम आदमी पार्टी पहली बार ये बात लेकर आई कि दिल्ली में हम 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे और 400 यूनिट तक आधे दाम पर देंगे, उस वक्त कांग्रेस ने दिल्ली में हमारा सबसे ज्यादा मजाक उड़ाया और विरोध किया. जब उससे पहले हमने चुनाव लड़ा और कहा कि हम बिजली हाफ और पानी माफ करेंगे, तो कांग्रेस के सभी नेताओं ने इसका पूरा विरोध किया. अजय माकन ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को न राजनीति आती है और न ही सरकार चलानी आती है. यह हो ही नहीं सकता है. ये झूठ बोल रहे हैं. इन्हें मालूम नहीं कि सरकार कैसे चलती है. कांग्रेस का ये विरोध आज भी इंटरनेट पर सर्च कर आप ढूंढ सकते हैं.

केजरीवाल की गारंटियों की कॉपी की
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ा तो अरविंद केजरीवाल की गारंटियों की कॉपी की. उन्होंने कहा कि हिमाचल में 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे. हमने पंजाब में कहा कि महिलाओं को सरकार की तरफ से मासिक भत्ता दिया जाएगा. इस पर कांग्रेस ने पंजाब में हमारा खूब मजाक उड़ाया. कैप्टन अमरिंदर सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू कहते थे कि आप सरकार बनाने के लिए लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. ऐसा हो ही नहीं सकता है, फिर इन्होंने महिलाओं के मासिक भत्ते को लेकर हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में घोषणा की.

आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं की मुफ्त यात्रा को लेकर भी खूब विरोध किया, फिर आम आदमी पार्टी के मेनिफेस्टो से चुराकर हिमाचल में महिलाओं को मुफ्त यात्रा देने की घोषणा की. अब कर्नाटक से भी खबर आ रही है कि कांग्रेस कर्नाटक के अंदर मुफ्त बस यात्रा देगी. कांग्रेस के पास आज जनता से बात करने वाले और उनसे कॉन्टेक्ट में रहने वाले लोग भी नहीं बचे हैं. आज कांग्रेस में अपना ओरिजिनल मेनिफेस्टो बनाने की हालत भी नहीं बची है. ये बेसिक क्वालिफिकेशन भी कांग्रेस के अंदर खत्म हो गई है. 

केजरीवाल को कॉपी कर रही कांग्रेस
सीसीसी यानी कॉपी कैट कांग्रेस हर चीज को अरविंद केजरीवाल से चुराती है. अगर आपसे पार्टी नहीं चल पा रही, आपके पास कोई आईडिया और ओरिजिनल मेनिफेस्टो नहीं, सब चीज अरविंद केजरीवाल से चुराते हैं, ऐसे में कांग्रेस के लिए बहुत गंभीर बात है.

नकल के लिए चाहिए अकल
आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हावर्ड में कांग्रेस के पतन के कारणों को लेकर एक स्टडी हो चुकी है. कांग्रेस ने पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया और फिर आम आदमी पार्टी से बुरी तरह से हार गए. चाहे उन्होंने हमारी गारंटी कॉपी कर ली, फिर भी इंप्लीमेंट नहीं कर पाए. कांग्रेस की सबसे बुरी हार पंजाब में हमारे हाथों हुई. कांग्रेस में सिर्फ जुगल खोरी की राजनीति चलती है. इन्होंने जल्दबाजी में बेशक हमें कॉपी कर लिया है, लेकिन नकल के लिए भी अक्ल चाहिए होती है. अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता के टैक्स के पैसे से उन्हें सुविधाएं देकर भी मुनाफे का बजट लाते हैं, लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए दूसरे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का फंड रोक रही है.

Trending news